top menutop menutop menu

Live Ludhiana Coronavirus Update: लुधियाना में चिंताजनक स्थिति जारी, 159 नए केस मिले, छह की मौत

Live Ludhiana Coronavirus Update: लुधियाना में चिंताजनक स्थिति जारी, 159 नए केस मिले, छह की मौत
Publish Date:Tue, 04 Aug 2020 08:18 AM (IST) Author: Vikas_Kumar

लुधियाना, जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। 31 जुलाई से अब तक एक दिन छोड़कर बाकी दिन कोरोना के मामले दोहरे शतक में आ रहे हैं। मंगलवार को जिले में 159 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं। वहीं छह और मरीजों की मौत हो गई है। लुधियाना में न सिर्फ कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है, बल्कि कोरोना से दम तोडऩे वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है।

जुलाई में जहां रोजाना सौ से अधिक मरीज आ रहे थे, वहीं अगस्त में अब रोजाना दो सौ से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज आ रहे हैं। वहीं अब आठ से दस मौतें रोजाना हो रही हैं। इस वजह से सेहत विभाग व जिला प्रशासन से अधिकारी काफी चिंतित हैं। सोमवार को रक्षा बंधन के दिन भी जिले में 228 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसमें से अकेले लुधियाना से 211 लोग कोरोना जबकि 17 दूसरे जिलों से हैं। पॉजिटिव आने वालों में 11 गर्भवती महिलाएं, 11 पुलिस मुलाजिम, 6 हेल्थ केयर वर्कर व 6 डोमेस्टिक ट्रैवलर भी शामिल हैं। जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 3728 हो गया है जबकि दूसरे जिलों के पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 488 तक पहुंच गया है। वहीं राखी के दिन नौ कोरोना संक्रमित मरीजों की सांसों की डोर टूट गई।

दम तोडऩे वाले ये मरीज, हर किसी थी को कोई न कोई बीमारी

इनमें सेंट्रल जेल के क्वार्टर में रहने वाली 57 वर्षीय बलविंदर कौर ने पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में दम तोड़ा। वह फेफड़े के कैंसर से भी पीडि़त थी। न्यू विजय नगर हैबोवाल निवासी 34 वर्षीय विक्रम कुमार ने पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में दम तोड़ा। यह व्यक्ति गुर्दे की बीमारी से पीडि़त था। समराला के दीवाला निवासी 45 वर्षीय कुलदीप सिंह की सिविल अस्पताल में मौत हुई। वह शुगर व गुर्दे की बीमारी से भी पीडि़त था। अर्बन एस्टेट दुगरी निवासी 50 वर्षीय राजेश कुमार ने एसपीएस अस्पताल में जबकि साहनेवाल के जंडियाली निवासी कोरोना संक्रमित 35 वर्षीय राधे श्याम ने पटियाला के राङ्क्षजदरा अस्पताल जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया।

इसके अलावा गिल चौक निवासी 60 वर्षीय ब्रिज लाल और  एलआइजी फ्लैट निवासी 60 वर्षीय जगजीत ङ्क्षसह ने पटियाला के राङ्क्षजदरा अस्पताल में दम तोड़ा। जगजीत शुगर व मोटापे से भी पीडि़त था। गांव जटाणा निवासी कोरोना संक्रमित 47 वर्षीय बलजीत कौर ने फोर्टिस अस्पताल मोहाली में दम तोड़ा। महिला फेफड़ों के टीबी से पीडि़त थी। इसके साथ ही ग्यासपुरा की रहने वाली 60 वर्षीय हिमांती ने राजिंदरा अस्पताल में दम तोड़ दिया। जिले में दम अब दम तोडऩे वाले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 114 हो गई है।

वूमेन जेल में तैनात हेड मैटर्न ने तोड़ा दम

ताजपुर रोड स्थित वूमेन जेल में तैनात हेड मैटर्न बलविंदर कौर (57) की सोमवार को कोरोना से मौत हो गई। वह पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में उपचाराधीन थी। वह जेल स्टाफ क्र्वाटर में रहती थीं। वह कैंसर की मरीज भी थीं। मगर 20 जुलाई को स्वास्थ्य बिगडऩे पर उसे पटियाला के राङ्क्षजदरा अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां टेस्ट में उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। एडीजीपी जेल पीके सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है करते हुए कहा कि उन्होंने एहतियात के तौर पर पंजाब की सभी जेलों में ड्यूटी कर रहे 90 फीसद अधिकारियों व कर्मचारियों के टेस्ट करवा लिए हैं। अभी तक किसी अन्य की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.