मैक ऑटो में एक हजार से अधिक मशीनों के दिखाए जाएंगे लाइव डेमो

औद्योगिक नगरी लुधियाना में आयोजित होने वाले चार दिवसीय मैक आटो एक्सपो में एक हजार से अधिक मशीनों के लाइव डैमो दिए जाएंगे।

By Edited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 09:00 AM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 09:00 AM (IST)
मैक ऑटो में एक हजार से अधिक मशीनों के दिखाए जाएंगे लाइव डेमो
मैक ऑटो में एक हजार से अधिक मशीनों के दिखाए जाएंगे लाइव डेमो

जागरण संवाददाता, लुधियाना: लुधियाना में आयोजित होने वाले चार दिवसीय मैक ऑटो एक्सपो में एक हजार से अधिक मशीनों के लाइव डैमो दिए जाएंगे। ताकि इंडस्ट्री बदल रही इंडस्ट्रीयल ग्रोथ से वाकिफ हो सकें और अपग्रेड होने से पूर्व इन मशीनों की प्रफॉर्मेस को लाइव देख सकें। इसके लिए ग्लाडा ग्राउंड को मशीनों की बेहतर प्रफार्मेंस के लिए समतल किया गया है। इसके साथ ही इस बार पांच सौ से अधिक कंपनियों की ओर से ऑटोमेशन और टेकनोलॉजी को अपग्रेड करने पर फोकस किया जाएगा। यह जानकारी उड़ान मीडिया के डायरेक्टर जीएस ढिल्लों ने दी।

उन्होंने बताया कि इस बार एग्जीबिशन को ओर बड़ा किया गया है। इसमें पिछले साल के मुकाबले 33 प्रतिशत की ग्रोथ की गई है। 22 से 25 फरवरी तक होने वाली इस प्रदर्शनी में एमएसएमई इंडस्ट्री पर फोकस कर लो कास्ट ऑटोमेशन पर फोकस किया गया है। क्योंकि लुधियाना में तीस हजार के करीब एमएसएमई यूनिट है। प्रदर्शनी में पचास के करीब स्टाल इंटरनेशनल हैं, जबकि 450 कंपनियां मेक इन इंडिया के उत्पाद प्रदर्शित करेंगी। विदेशी कंपनियों की बात करें, तो ताईवान, जापान, स्वीडन, चीन, तुर्की, यूएसए, जर्मनी, यूके, इटली और कोरिया के प्रमुख ब्रांड शामिल होंगे।

प्रदर्शनी में 50 हजार विजिटर्स आने की उम्मीद

प्रदर्शनी में पचास हजार से अधिक विजिटर्स के आने की उम्मीद है। इसमें मशीन टूल, इंजीनिय¨रग मशीनरी, ऑटोमेशनल टेकनोलॉजी, सीएनसी मशीन, एसपीएम, सीएनसी प्लाजमा लेजर कटिंग मशीन, कटिंग एंव वैल्डिंग मशीन, रोबोटिक मशीनरी का संगम होगा। इस दौरान जीएस काहलों, ऑटो पार्टस एसोसिएशन के प्रधान जीएस काहलों, गुरप्रीत काहलों, सुशील कुमार, गुरपाल सिंह, मनोज तनेजा व त्रिलोचन उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी