Live Ludhiana Coronavirus Update: कोरोना संक्रमण से तीन मरीजों की मौत

करीमपुरा बाजार का 43 वर्षीय व्यक्ति पीजीआई में भर्ती था। सुबह जमालपुर के 55 वर्षीय मरीज की मौत हुई थी। उधर सीएमसी में मालेरकोटला के मरीज ने दम तोड़ा है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 08:37 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 07:13 PM (IST)
Live Ludhiana Coronavirus Update: कोरोना संक्रमण से तीन मरीजों की मौत
Live Ludhiana Coronavirus Update: कोरोना संक्रमण से तीन मरीजों की मौत

लुधियाना, जेएनएन। सोमवार को कोरोना संक्रमित 43 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। मरीज करीमपुरा बाजार का रहने वाला था और पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती था। उसे कोरोना संक्रमण के अलावा कैंसर की भी बीमारी थी। इसके अलावा, मालेरकोटला के 65 वर्षीय बुजुर्ग ने भी दम तोड़ दिया है। वह सीएमसी अस्पताल मे भर्ती था। जिले की बात करें तो कोरोना से जमालपुर निवासी 55 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। उसे संक्रमण के अलावा दमा, हाई बीपी, फीवर की शिकायत भी थी। वह तीन दिन से वेंटीलेटर पर था।

इससे पहले, रविवार को भी कोरोना ने कहर बरपाया और कुल 70 संक्रमित मरीज आए। इनमें 7 केस दूसरे जिलों से हैं। सबसे चिंताजनक बात यह है कि पॉजिटिव पाए गए मरीजों में 26 सेंट्रल जेल से हवालाती और जिला यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष शामिल हैं। एक एएसआइ और अस्पताल के कर्मचारी भी पॉजिटिव पाए गए हैं। शहर के अलग-अलग अस्पतालों में तीन संक्रमित मरीजों की मौत भी हुई हैं। इनमें से एक लुधियाना के शिवपुरी की महिला, मुक्तसर साहिब की महिला और मालेरकोटला का मरीज है। मारे गए सभी लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के साथ-साथ दूसरी बीमारियों से भी ग्रस्त थे।

फील्डगंज, सनसिटी, राजीव गांधी कालोनी, लेबर कालोनी बने माइक्रो कंटेनमेंट जोन

जिले में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। कुल मरीजों की संख्या अब 1100 के करीब पहुंच गई है। एक एक इलाके से कई लोग कोरोना संक्रमित पाएं जा रहे हैं। ऐसे में शहर में माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या लगातार बढ़ रही है। जून में जहां शहर में आठ माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए थे, वहीं जुलाई में चार नए माइक्रो कंटेनमेंट बन गए हैं। जिला प्रशासन की ओर से अब राजीव गांधी कालाेनी (फोकल प्वाइंट), लेबर कालोनी गोशाला रोड, सन सिटी (अमलोह रोड खन्ना) व फील्डगंज को भी माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। फील्डगंज में नौ लोग पॉजिटिव आए हैं। सन सिटी, खन्ना में सात लोग पॉजिटिव आएं है। लेबर कालोनी गौशाला रोड में नौ लोग पॉजिटिव आएं है। वहीं, राजीव गांधी कालोनी फोकल प्वाइंट में छह लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी