पंजाब में उम्रकैदी ने रचाई तीन शादियां, तीसरी से बोला- चौथी शादी करना चाहता हूं, फिर ऐसे खुला पिछला राज

पंजाब में एक उम्रकैदी ने जेल से बाहर आने के बाद तीसरी शादी रचा थी। वह पहली पत्नी की मां व साले की हत्या के आरोप में जेल में बंद था। अब वह तीसरी पत्नी को कह रहा था कि वह चौथी शादी करना चाहता है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 02:27 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 08:18 AM (IST)
पंजाब में उम्रकैदी ने रचाई तीन शादियां, तीसरी से बोला- चौथी शादी करना चाहता हूं, फिर ऐसे खुला पिछला राज
तीसरी पत्नी के साथ उम्रकैदी आरोपित। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पटियाला। पहली पत्नी की मां व भाई के कत्ल केस में उम्रकैद की सजा काट रहे एक व्यक्ति ने प्रपंच रचते हुए तीसरी शादी रचा दी। बिचौलिये की मदद से आरोपित ने रिश्ता करने से लेकर परिवार के सदस्यों और अपनी निजी जिंदगी के बारे में लगातर झूठ बोला और एक हफ्ते में शादी रचा दी। इस प्रपंच से उस समय पर्दा उठा जब वह शादी करने के छह महीने बाद घर से बिना बताए अचानक चला गया। फोन करने पर आरोपित ने तीसरी पत्नी को कहा कि वह अब एक और लड़की से शादी करना चाहता है। इसके बाद उसने फोन बंद कर लिया। उम्रकैदी तब जेल से बाहर था।

पति के गुम होने की शिकायत करने पहुंची युवती के पैरों तले उस समय जमीन खिसक गई जब जालंधर की पुलिस ने युवक की फोटो देखने के बाद बताया कि यह तो उम्रकैदी है। लड़की ने अपने मायके वालों से बात करने के बाद जालंधर से पटियाला पहुंच पुलिस को शिकायत कर दी। करीब पांच महीने की पड़ताल के बाद पुलिस ने उसकी शिकायत पर उसके पति भूपिंदर सिंह (36) निवासी ग्राउंड फ्लोर सनराइज अपार्टमेंट ग्रीन माडल टाउन जालंधर और बिचौले रंजीत सिंह निवासी गंभोवाल जिला होशियारपुर के खिलाफ थाना अर्बन एस्टेट पटियाला में केस दर्ज कर लिया। मामले के जांच अधिकारी एएसआइ इकबाल सिंह ने कहा कि फिलहाल केस दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी गई है, लेकिन अभी किसी भी आरोपित की गिरफ्तार नहीं हुई है।

ऐसे जुड़ा रिश्ता और एक हफ्ते में हुई शादी

पीड़िता के अनुसार आरोपित बिचौलिये रंजीत सिंह का एक्यूप्रेशर संबंधी कंपनी की पंजाब में कई जगह ब्रांच हैं। एक ब्रांच राजपुरा में भी है। यहां उसकी मुलाकात रंजीत सिंह के साथ मुलाकात हुई थी। पीड़िता पहले से तलाकशुदा थी। इस संबंध में रंजीत को पता चला। इस मुलाकात के कुछ दिनों बाद ही रंजीत सिंह भूपिंदर सिंह का रिश्ता लेकर पटियाला निवासी पीड़िता के घर पहुंच गया। रिश्ता तय करने के बाद एक हफ्ते के अंदर ही शादी करने के दबाव बनाया। इसके बाद कोविड की वजह से भीड़ पर प्रतिबंध था। इसका फायदा उठाते हुए उसने 6 सितंबर 2020 को बहादुरगढ़ पटियाला स्थित गुरूद्वारा साहिब में शादी रचा दी। 

महिला के मुताबिक शादी के बाद वह जालंधर ससुराल घर पहुंची तो उसे पता चला कि सास, दो ननद व एक देवर यह सभी जर्मन में रहते हैं। कुछ समय बीतने के बाद आरोपित ने दहेज के लिए उसे परेशान करना शुरू कर दिया और 24 अप्रैल को झगड़ा करके आरोपित भूपिंदर सिंह घर से चला गया। घर से निकलने के बाद उसने फोन करके उसको कहा कि वह एक और लड़की से शादी करना चाहता है। पति का फोन बंद होने पर वह जालंधर पुलिस थाने में शिकायत करने गई थी, जहां पुलिस ने उसके पति की फोटो देखने के बाद सच्चाई बताई।

ऐसे टूटी थी दो शादियां

महिला ने बताया कि उसके पति भूपिंदर सिंह की पहली शादी के बाद ससुराल परिवार झगड़ा हुआ था। झगड़ा होने पर उसने अपनी सास व साले का गोली मारकर हत्या कर दी थी। भूपिंदर के पिता का देहांत हो चुका था, जबकि अन्य परिवारिक सदस्य जर्मन में रहते हैं। दोहरे कत्ल की वजह से उसकी पहली शादी टूट गई और दूसरी पत्नी रोपड़ निवासी थी। इसके साथ भी आरोपित का तलाक हो चुका है और तीसरी शादी आरोपित ने उसके साथ की थी। अब वह चौथी शादी करने के चक्कर में था।

chat bot
आपका साथी