अफसरों की चिट्ठियां नहीं आई काम, बिल्डिंग का हो गया निर्माण

चांद सिनेमा के पास बहुमंजिला कांपलेक्स का काम रुकवाने के लिए निगम अफसर चिट्ठियां लिखते रह गए और कांप्लेक्स का निर्माण आखिरी दौर तक पहुंच गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 05:00 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 05:00 AM (IST)
अफसरों की चिट्ठियां नहीं आई काम, बिल्डिंग का हो गया निर्माण
अफसरों की चिट्ठियां नहीं आई काम, बिल्डिंग का हो गया निर्माण

जासं, लुधियाना : चांद सिनेमा के पास बहुमंजिला कांपलेक्स का काम रुकवाने के लिए निगम अफसर चिट्ठियां लिखते रह गए और कांप्लेक्स का निर्माण आखिरी दौर तक पहुंच गया। जोन ए के एटीपी पावरकॉम के चीफ इंजीनियर व पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर काम रुकवाने की गुजारिश करते रहे। वहीं पूर्व कमिश्नर कमलप्रीत कौर बराड़ ने भी इस इमारत का काम रोकने के लिए पुलिस कमिश्नर को शिकायत भेजी। अफसर चिट्ठी चिट्ठी गेम खेलते रहे, लेकिन कार्रवाई के बजाय निर्माण होता रहा। मामला नए कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल के पास पहुंचा, तो बिल्डिंग ब्रांच ने निर्माणाधीन इमारत सील करके काम बंद करवा दिया।

नगर निगम जोन के तत्कालिकएटीपी ने 14 नवंबर को पुलिस कमिश्नर को शिकायत भेजी कि बार बार काम रुकवाने के बाद भी मालिक फिर भी निर्माण करवा रहा है इसलिए उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। इसी दिन एटीपी ने पावरकॉम के चीफ इंजीनियर को भी पत्र भेजा कि यह इमारत नियमों के आधार पर नहीं बनी है इसलिए इन्हें बिजली कनेक्शन नहीं दिया जाए। 19 अप्रैल को कमिश्नर कंवलप्रीत कौर बराड़ ने पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर मालिक के खिलाफ मामला दर्ज करने की सिफारिश की थी। उन्होंने लिखा था कि निगम व पुलिस वहां पर तैनात की गई है। इसके बावजूद निर्माण कार्य नहीं रोका गया। अफसर पत्र लिखने के बाद चुपचाप बैठ गए और निर्माण कार्य चलता रहा।

आरटीआइ एक्टिविस्ट रोहित सभ्रवाल ने प्रिसिपल सेक्रेटरी व निगम कमिश्नर को शिकायत भेजी तो बुधवार को बिल्डिंग इंस्पेक्टर दिलीप सोनी ने कांप्लेक्स को सील कर दिया। बिल्डिंग इंस्पेक्टर ने बताया कि पहले भी नोटिस जारी किए गए थे लेकिन निर्माण कार्य नहीं रोका गया। उन्होंने बताया कि मालिक ने निर्माण में नियमों की अनदेखी की है।

chat bot
आपका साथी