मजदूरों की मांगों को लेकर बैंस ने सीएम को लिखा पत्र

लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान एवं हलका आत्मनगर से विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को पत्र लिख कर मजदूरों की जायज मांगों को तुरंत लागू करने को कहा है। विधायक बैंस ने कहा कि उनको सेंटर ऑफ ट्रेड यूनियन्स पंजाब की ओर से एक ज्ञापन मिला है जिसमें उन्होंने मजदूरों की मांगों को लेकर गंभीरता से विचार कर तुरंत लागू करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 08:27 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 08:27 PM (IST)
मजदूरों की मांगों को लेकर बैंस ने सीएम को लिखा पत्र
मजदूरों की मांगों को लेकर बैंस ने सीएम को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, लुधियाना : लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान एवं हलका आत्मनगर से विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को पत्र लिख कर मजदूरों की जायज मांगों को तुरंत लागू करने को कहा है। विधायक बैंस ने कहा कि उनको सेंटर ऑफ ट्रेड यूनियन्स पंजाब की ओर से एक ज्ञापन मिला है, जिसमें उन्होंने मजदूरों की मांगों को लेकर गंभीरता से विचार कर तुरंत लागू करने की मांग की है।

बैंस ने कहा कि यह संस्था पिछले लंबे वक्त से मजदूरों की जायज मांगों को लागू कराने के लिए लगातार संघर्ष कर रही है। मजदूरों की मुख्य मांगों में मिनिमम वेज में संशोधन करके कम से कम वेतन 21 हजार रुपये प्रति माह करना, केंद्र सरकार की ओर से मजदूर विरोधी एवं कारपोरेट घरानों में लेबर कोड को रद्द कराना, मिड डे मील, आशा वर्करों, आंगनवाड़ी हेल्पर, चौकीदारी, सफाई एवं हर स्कीम वर्करों को कम से कम मजदूरी कानूनों को घेरे में शामिल करना है। उनकी मांग है कि मनरेगा मजदूरों को सारा साल काम दिया जाए, दिहाड़ी कम से कम सात सौ रुपये तय की जाए। विधायक बैंस ने उम्मीद जताई है कि मुख्यमंत्री पहले की तरह इन मांगों के पर गंभीरता से विचार करके जल्दी ही कोई फैसला लेंगे।

chat bot
आपका साथी