वायु रक्षा ब्रिगेड ने वीर नारियों काे किया सम्मानित, मेडिकल कैंप भी लगाया

वज्र वायु रक्षा ब्रिगेड की ओर से रविवार को वीर नारियों एवं शहीद सैनिकों की विधवाओं को सम्मानित करने के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By Edited By: Publish:Mon, 17 Dec 2018 06:07 AM (IST) Updated:Mon, 17 Dec 2018 06:07 AM (IST)
वायु रक्षा ब्रिगेड ने वीर नारियों काे किया सम्मानित, मेडिकल कैंप भी लगाया
वायु रक्षा ब्रिगेड ने वीर नारियों काे किया सम्मानित, मेडिकल कैंप भी लगाया

जेएनएन, लुधियाना। वज्र वायु रक्षा ब्रिगेड की ओर से वीर नारियों एवं शहीद सैनिकों की विधवाओं को सम्मानित करने के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें वज्र कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल अरविंद दत्ता एवं वज्र आबा की सिम्मी दत्ता ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। समारोह में लुधियाना के डीसी प्रदीप अग्रवाल एवं पुलिस कमिश्नर डॉक्टर सुखचैन सिंह गिल भी खास तौर पर मौजूद रहे। लुधियाना मिलिट्री स्टेशन के कमांडर ब्रिगेडियर मनीष अरोड़ा ने कहा कि इस सालाना समारोह का मकसद भारतीय सेना के उन वीर नायकों के परिवारों से संपर्क जोड़ना है, जिन्होंने अपने जीवन का सर्वोच्च बलिदान किया है। साथ ही शहीदों की विधवाओं को एक ऐसा मंच उपलब्ध कराया है, जहां उनकी सभी समस्याओं का निराकरण किया जा सके। विशेष कल्याण समारोह में सौ वीर नारियां, 250 जंगी विधवाएं एवं उनके बच्चे भी शामिल रहे। अधिकारियों ने वीर नारियों की पेंशन, कल्याण एवं अधिकारों से संबंधित समस्याओं को सुना एवं समाधान किया। समारोह के दौरान मेडिकल कैंप का भी आयोजन किया गया।

इसमें जरूरतमंदों को दवाएं, व्हीलचेयर दी गई। माहिर डॉक्टरों की टीम ने मरीजों की आंखों की भी जांच की। जनवरी 2018 में वीर नारी समारोह के दौरान करीब एक करोड़ एक लाख रुपये पेंशन संबंधित समाधान किए गए और 26 लाख रुपये अंतिम संस्कार समारोह के तहत बांटे गए। सतपाल मित्तल स्कूल के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम के दौरान अद्भुत एरोमॉडल उड़ान के साथ सिखलाई पाइप बैंड ने समारोह में अपनी प्रतिभा दिखाई।

chat bot
आपका साथी