लुधियाना में लक्ष्मी लेडीज क्लब ने लगाए पौधे, वातावरण को हरा-भरा बनाने का दिया संदेश

क्लब परिसर में जो छायादार एवं फलादार पौधे लगाए गए हैं उनकी संभाल भी वह जरूर करेंगे। क्लब प्रेसीडेंट नीता सूद ने कहा कि क्लब ने विश्व पर्यावरण दिवस सेलिब्रेट करने के मकसद से इस गतिविधि का आयोजन किया है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 12:52 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 12:52 PM (IST)
लुधियाना में लक्ष्मी लेडीज क्लब ने लगाए पौधे, वातावरण को हरा-भरा बनाने का दिया संदेश
क्लब परिसर में जो छायादार एवं फलादार पौधे लगाए। (जागरण)

लुधियाना, जेएनएन। लक्ष्मी लेडीज क्लब ने बुधवार काे एक अनोखी पहल की है। क्लब प्रेसीडेंट नीता सूद की अध्यक्षता में मेंबर्स ने क्लब परिसर में पौधारोपण किया। मेंबर्स ने इस दौरान छायादार एवं फलादार पौधे लगाए जिसमें नीम, शीशम, किकर, आम, अनार, नींबू व इमली के पौधे लगाए।

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते पिछले काफी समय से क्लब बंद है। हालांकि इस माह सेलिब्रेट किए जाने वाले विश्व पर्यावरण दिवस के मद्देनजर क्लब ने पौधारोपण गतिविधि का आयोजन किया है जिसमें चुनिंद मेंबर्स ही शामिल हुए। जो भी मेंबर्स गतिविधि के दौरान शामिल हुए, सभी ने प्रण लिया कि वह अपने घरों में भी एक-एक पौधा जरूर लगाएंगी और अपने आस-पास के लोगों को भी पौधे लगाने के लिए प्रेरित करेंगी।

वहीं क्लब परिसर में जो छायादार एवं फलादार पौधे लगाए गए हैं, उनकी संभाल भी वह जरूर करेंगे। क्लब प्रेसीडेंट नीता सूद ने कहा कि क्लब ने विश्व पर्यावरण दिवस सेलिब्रेट करने के मकसद से इस गतिविधि का आयोजन किया है। उन्होंने कहा कि बेशक क्लब परिसर से ही पौधारोपण की शुरूआत की गई है पर छोटी सी मुहिम से ही आगे बढ़ा जा सकता है। उन्होंने कहा कि वह क्लब के सभी मेंबर्स को पौधारोपण करने के लिए प्रेरित करेंगी ताकि वातावरण को हरा-भरा बनाए रखने के लिए वह सहयोग कर सके।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में नहीं मिल रही Fateh kit, लगवानी पड़ रही मिन्नतें, डेढ़ साल में 89229 लाेग संक्रमित; 29 हजार को ही मिली किट

लक्की ड्रा भी निकाल मेंबर्स को सरप्राइज गिफ्टस दिए

वहीं इस दिन लक्की ड्रा भी निकाला गया जिसमें मेंबर्स को सरप्राइज गिफ्टस दिए गए। कलब महीने में चार बार मेंबर्स के लिए लक्की ड्रा निकाल रहा है और मेंबर्स को गिफ्टस दे रहा है। इस दौरान वाइस प्रेसीडेंट बिना बावा, सेक्रेटरी उमा गुप्ता, ज्वाइंट सेक्रेटरी गुरजोत बवेजा व ट्रेजरार अनुपमा गुप्ता आदि शामिल रहीं।

यह भी पढ़ें-PowerCut In Ludhiana: लुधियाना में भीषण गर्मी में बिजली के अघोषित कटों से हाहाकार, लाेगाें ने किया प्रदर्शन

chat bot
आपका साथी