लुधियाना में विदेश भेजने का झांसा देकर लाखों की धोखाधड़ी, एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज

लुधियाना के थाना दाखा की पुलिस ने विदेश भेजने का झांसा देकर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर विभागीय कार्यवाही आरंभ कर दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:58 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:58 AM (IST)
लुधियाना में विदेश भेजने का झांसा देकर लाखों की धोखाधड़ी, एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज
लुधियाना में विदेश भेजने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी की।

मुल्लांपुर दाखा, जेएनएन। लुधियाना के थाना दाखा की पुलिस ने विदेश भेजने का झांसा देकर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर विभागीय कार्यवाही आरंभ कर दी है। जांच अधिकारी दर्शन सिंह के अनुसार उच्च आधिकारियों को दी शिकायत में मनप्रीत कौर निवासी पंडोरी ने बताया कि उसने 10 अप्रैल 2019 को टीवी पर एक विज्ञापन देखा और फिर सांध्या उर्फ सिमरन पुत्र अनिल अजीत नगर हैबोवाल कलां के आफिस दफ्तर गई। जिसने उसे आस्ट्रेलिया भेजने का झांसा देने उपरांत उससे कुल 18 लाख 20 हजार रुपए ले लिए और बाद में विदेश भेजने के लिए टाल मटोल करने लगा। बार बार पैसों की मांग करने पर उसने 4 लाख 50 हजार रुपए तो वापस और जब वह 4 फरवरी 2020 को बाकी के 13 लाख 70 हज़ार रुपए लेने के लिए गए तो इसने पैसे देने से साफ इंकार कर दिया और जान से मारने की धमकियां दी । जिसकी पड़ताल उपरांत संध्या उर्फ सिमरन पुत्र अनिल खिलाफ केस दर्ज किया गया।

लोगों ने चोर पकड़ पुलिस के हवाले किया

काकोवाल के न्यू वसंत विहार गली नंबर 5 में देर शाम गली से एक चोर साइकिल चोरी कर ले जा रहा था। साईकिल मालिक राकेश ने देखा और उसका पीछा किया तो चोर साईकिल छोड़ कर भाग गया। राकेश ने पीछा कर चोर को पकड़ लिया। जब मोहले में यह बात लोगों को पता चली तो कई लोगों ने बताया कि कुछ दिनों में मोहल्ले में कई साइकिल और गैस सिलेंडर चोरी हाे रहे हैं। वहीं, राजू नाम के लड़के ने बताया कि उसकी भी साइकिल मंगलवार को तीन नंबर गली से चोरी हुई थी और वो साइकिल भी उसी ने चोरी की है। उसके पास सीसीटीवी फुटेज है। जिसमें वोही चोर साइकिल चुरा कर ले जा रहा है। मौके पर पीसीआर मुलाजिम आकर उसे थाना जोधेवाल ले गए । राकेश और राजू ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। पूछताछ करने पर चोर ने अपना नाम मंजीत उर्फ जीता वासी आशियाना कालोनी जसियां बताया। मंजीत के पास से एक इंजेक्शन भी मिला है।

chat bot
आपका साथी