लुधियाना में कारोबारी को धोखे से दाेस्त की फैक्ट्री में बुलाया, बंधक बनाकर लाखों की नगदी, चेक व मशीनें लूटी

व्यापारिक रंजिश में एक व्यक्ति ने मशीन कारोबारी को धोखे से अपने दोस्त की फैक्ट्री में बुला लिया। वहां उसे बंधक बना मारपीट कर तेजधार हथियारों के बल पर नगदी ब्लैंक चेक लाखों की मशीनें व अन्य जरूरी दस्तावेज लूट लिए।

Vipin KumarTue, 30 Nov 2021 01:20 PM (IST)
15 लोगों पर केस दर्ज करके तलाश में जुटी पुलिस। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। व्यापारिक रंजिश में एक व्यक्ति ने मशीन कारोबारी को धोखे से अपने दोस्त की फैक्ट्री में बुला लिया। वहां उसे बंधक बना मारपीट कर तेजधार हथियारों के बल पर नगदी, ब्लैंक चेक, लाखों की मशीनें व अन्य जरूरी दस्तावेज लूट लिए। अब घटना के 25 दिन बाद थाना दरेसी पुलिस ने न्यू सुभाष नगर निवासी रणबीर सिंह, करणवीर सिंह, कुलदीप नगर निवासी गगन तथा उनके 12 अज्ञात साथियों पर केस दज करके उनकी तलाश शुरू की है।

एएसआइ शविंदर सिंह ने बताया कि उक्त केस नूरवाला रोड की गणपति कालोनी निवासी नरेश पास की शिकायत पर दर्ज किया गया। 13 नवंबर को पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में उसने बताया कि बहादर के रोड पर उसका हौजरी से संबंधित मशीनों का खरीद फराेख्त का कारोबार है। आरोपित रणबीर सिंह मैग्नम मशीन कंपनी की एजेंसी में मैनेजर था। मगर उसने मशीन बेचने के मामले में उसके साथ धोखाधड़ी की। जिस पर नरेश ने कंपनी के हेड आफिस में उसकी शिकायत कर दी।

कंपनी ने जांच के बाद रणबीर को नौकरी से निकाल दिया। उसी बात की रंजिश रखते हुए उसने अपने दोस्त गगन से नरेश को फोन कराया कि उसे मशीन खरीदनी है। जिस पर 4 नवंबर को दीपावली के लिए नरेश गगन की सुंदरनगर स्थित किंग पैलेस के पीछे स्थित फैक्ट्री में चला गया। वहां पहले से हथियारों से लैस बैठे आरोपितों ने उसे पकड़ कर उस पर हमला कर दिया।

गर्दन पर दात रखकर फैक्ट्री से उसका बैग मंगवा लिया। जिसमें पड़े 40 ब्लैंक चेक और कोरे कागजों पर उसके साइन करा लिए। उसके बाद छोटा हाथी टेंपो भेज कर उसके गोदाम में पड़ी ओवरलाक की दो, बटन, फोल्डिंग तथा बालटेक की तीन मशीने उठवा लीं। उनकी कीमत करीब 3.50 लाख रुपये है। नरेश की जेब में पड़ी 48,500 रुपये की नगदी तथा 2.54 लाख का एक चेक भी निकाल लिया। उसके बाद उसे यह धमकी देकर जाने दिया कि अगर उसने इस घटना के बारे में किसी से बात की तो उसे व उसके परिवार को जान से मार दिया जाएगा। मामले की जांच के बाद पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। शविंदर सिंह ने कहा कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए उनके ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। जल्दी ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.