किसान आंदोलन से नुकसान की भरपाई के लिए लाडोवाल टोल प्लाजा को मिलेगी एक्सटेंशन

Farmers Protest Ludhiana कृषि सुधार कानूनों के विरोध में पिछले 17 दिनों से लाडोवाल टोल प्लाजा पर किसान धरना दे रहे हैं। इसकी वजह से टोल प्लाजा को हर दिन 50 से 60 लाख रुपये का नुकसान हो रहा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 08:50 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 08:50 AM (IST)
किसान आंदोलन से नुकसान की भरपाई के लिए लाडोवाल टोल प्लाजा को मिलेगी एक्सटेंशन
कृषि सुधार कानूनों के विरोध में पिछले 17 दिनों से लाडोवाल टोल प्लाजा पर किसान धरना दे रहे हैं।

लुधियाना, जेएनएन। केंद्र सरकार की ओर से पारित किए कृषि सुधार कानूनों के विरोध में पिछले 17 दिनों से लाडोवाल टोल प्लाजा पर किसान संगठनों का धरना चल रहा है। इस कारण टोल प्लाजा प्रबंधन वाहन चालकों से टोल नहीं वसूल सका है। वाहन लगातार बिना टोल चुकाए गुजर रहे हैं।

इसकी वजह से टोल प्लाजा को हर दिन 50 से 60 लाख रुपये का नुकसान हो रहा है। टोल प्लाजा को हो रहे नुकसान की भरपाई के लिए केंद्र सरकार उसे बदले में एक्सटेंशन दे सकती है। यानी टोल प्लाजा की समय अवधि समाप्त होने के बाद उसे इन दिनों में हुए नुकसान की भरपाई के लिए कुछ दिन और टोल वसूलने की अनुमति मिल सकती है।

टोल प्लाजा के डीजीएम निवेश तिवारी ने बताया के टोल प्लाजा को हर रोज लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है। इससे वहां तैनात कर्मचारियों को वेतन देना भी मुश्किल हो रहा है। इस नुकसान की भरपाई के लिए एनएच1 टोल प्लाजा ने केंद्र सरकार से एक्सटेंशन देने की मांग की है। उनके इस आवेदन को विचार के लिए रख लिया गया है। फिलहाल, सरकार की ओर से फैसला आना बाकी है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी