Krishna Janmashtami: डीसी और सीपी ने लुधियाना के मंदिरों का किया दौरा, फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाने के निर्देश

Krishna Janmashtami हिंदू पंचांग के मुताबिक कृष्ण जन्माष्टमी भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि यानि कि आठवें दिन मनाई जाती है। लुधियाना में इसकाे लेकर तैयारियां तेज हाे गई है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 01:02 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 01:02 PM (IST)
Krishna Janmashtami:  डीसी और सीपी ने लुधियाना के मंदिरों का किया दौरा, फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाने के निर्देश
Krishna Janmashtami: डीसी और सीपी ने लुधियाना के मंदिरों का किया दौरा, फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाने के निर्देश

लुधियाना, जेएनएन। डीसी और पुलिस कमिश्नर ने बुधवार काे शहर के अलग-अलग मंदिरों का दौरा कर मंदिर कमेटियों के पदाधिकारियों से मुलाकात की। इस दाैरान उन्हाेंने जन्माष्टमी के मौके पर फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाने के निर्देश दिए।

डीसी कृष्णा मंदिर दुर्गा माता मंदिर समेत कई मंदिरों में गए। पुराने शहर में भी धार्मिक स्थलों का दौरा किया। डीसी ने पिछले कल आदेश दिए थे कि मंदिरों में 20 से ज्यादा लोग एकत्रित नही हो सकते। रात को एक बजे तक कर्फ्यू में छूट रहेगी।

शिक्षण संस्थानों ने वर्चुअल तरीके से मनाई जन्माष्टमी

 शहर के अलग अलग शिक्षण संस्थानों ने वर्चुअल तरीके से जन्माष्टमी सेलिब्रेट की। बच्चों ने घरों में रहकर ही राधा-कृष्ण की वेशभूषा में सज अपनी सुंदर सुंदर फोटो शिक्षकों के गु्रप में भेजी गई। इसके साथ ही स्कूलों की ओर से प्रभु के जीवन से संबंधित गतिविधियां करवाई गई। इसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लेकर प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इसके अलावा भेंटों का भी गायन किया।

वहीं भारतीय विद्या मंदिर स्कूल ऊधम सिंह नगर ने वर्चुअल तरीके से जन्माष्टमी मनाई। बच्चों ने राधा-कृष्ण के साथ-साथ गोपी, गवाला बनकर तस्वीरें भेजी। इसके साथ ही पोस्टर मेकिग में भी हिस्सा लिया और श्री कृष्ण-राधा की तस्वीरें तैयार की। प्रिंसिपल बंदना सेठी ने जन्माष्टमी पर्व की सभी को बधाई दी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी