कोविड है बेहद खतरनाक, कारोबार को बंद करना हल नहीं; हर किसी को होना होगा सावधान

बाजारों में दुकानदार ग्राहकों को मास्क पहनकर ही दुकान के अंदर आने दें।

कोरोना से जंग में भले ही वैक्सीन आ चुकी है लेकिन अब भी खतरा खत्म नहीं हुआ है। संक्रमण प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। हम अपनी दिनचर्या को प्रभावित नहीं कर सकते। कारोबार को बंद करना भी इसका हल नहीं है। इसलिए हम सभी को सावधानी बरतनी होगी।

Vinay KumarFri, 09 Apr 2021 08:55 AM (IST)

लुधियाना [मुनीश शर्मा]। कोरोना से जंग में भले ही वैक्सीन आ चुकी है, लेकिन अब भी खतरा खत्म नहीं हुआ है। संक्रमण प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। हम अपनी दिनचर्या को प्रभावित नहीं कर सकते। कारोबार को बंद करना भी इसका हल नहीं है। इसलिए हम सभी को सावधानी बरतनी होगी। बाजारों में दुकानदार ग्राहकों को मास्क पहनकर ही दुकान के अंदर आने दें। छह फीट की दूरी और सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूर करें। यह भी तभी संभव होगा जब हम सब मिलकर इसका पालन करेंगे। इसके लिए हमें खुद नियमों का पालन करने की पहल करनी होगी। तभी हम इस परेशानी से बाहर निकल सकते हैं। इसके अलावा सरकार को जागरूकता के साथ सख्ती भी करनी होगी।

कोविड सिर्फ भारत नहीं बल्कि सभी देशों तेजी से फैल रहा है। इसको लेकर हर किसी को सावधानी बरतने की जरूरत है। सभी नियमों का पालन करेंगे तभी इससे बच पाएंगे।
- अशोक जिंदल

- वैक्सीनेशन ड्राइव में हर किसी को तेजी दिखानी होगी। इससे घबराने के बजाए, उत्साह बढऩा होगा। जो लोग 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को आगे आना चाहिए।
- संदीप सलूजा

- लापरवाही बढऩे से कोविड की स्थिति ओर विकराल हो सकती है। एक बार फिर दोबारा केस बढऩे शुरू हो गए हैं। इसके लिए हमें संजीदगी बरतनी होगी।
- अरुण मित्तल
 
- दुकानदारों को भी सजग रहना पड़ेगा। इसके लिए ग्राहकों के साथ साथ स्टाफ को भी ट्रेङ्क्षनग देनी होगी कि वह ग्राहक से निश्चित दूरी बनाकर की बात करें।
- सुरिंदर कुमार

- कोविड के केस एक बार फिर दोबारा उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। इसके लिए हम खुद जिम्मेदार हैं। नियमों का पालन करने की शुरुआत खुद से करनी होगी।
- हरीश नारंग

- कई लोग मार्केट में बिना मास्क के घूम रहे हैं। ऐसे लोगों पर सख्ती की जानी चाहिए। इससे वे खुद ही नहीं बल्कि दूसरे लोगों को कोविड के चपेट में ला सकते हैं।
- संजीव कुमार

- हम दुकानदारों के लिए यह एक चुनौती भरा दौर है। ग्राहक कहीं से भी किसी भी समय आ सकता है। नियमों का पालन करेंगे तो बच सकते हैं।
- विनय कुमार

- हमें अफवाहों से भी बचने की जरूरत है। लोग कई तरह की भ्रांतियां फैला रहे हैं कि कोविड कुछ नहीं है। ऐसी बातों से बचकर जागरूक होने की जरूरत है।
- शिव कुमार

- कई लोग अपनी गलती से दूसरों को इस बीमारी की चपेट में ला चुके हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जरूरत है।
- सुरिंदर सिंह

- किसी भी समस्या के समाधान के लिए जागरूकता सबसे अहम टूल है, ऐसे में हमें कोविड के प्रति सावधानियों के लिए हर किसी को जागरूक करना चाहिए।
- शुभम आनंद

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.