Indian Railway News: काेलकाता से अमृतसर तक तेजी से चल रहा Freight Corridor बनाने का काम, जानें

Indian Railway News रेलवे लाइन से सटे रेल जमीन पर अतिक्रमण करने वाले को रेल द्वारा नोटिस भेजा गया है कि वह अविलंब जमीन को खाली कर दें ताकि फ्रेट कॉरिडोर योजना का वर्क आगे बढ़ाया जा सके।

Vipin KumarSat, 27 Nov 2021 02:50 PM (IST)
फ्रेट कॉरिडोर का काम तेजी पर चल रहा है। (फाइल फाेटाे)

डीएल डॉन, लुधियाना। Indian Railway News:  कोलकाता से अमृतसर तक तीसरी रेल लाइन बनाने का काम जोरों पर है। साहनेवाल तक रेल ट्रैक तैयार हो चुका है और अब इसे अमृतसर तक बढ़ाने के लिए कार्यवाही शुरू हो गई है। रेल ट्रैक बनाने में जो भी बाधाएं आएगी आविलंब दूर कर लिया जाएगा। रेल अधिकारी बताते हैं कि फ्रेट कॉरिडोर का काम तेजी पर है। साहनेवाल तक रेल ट्रैक बिछाया है। अब आगे रेल ट्रैक बिछाने के लिए सभी बिंदुओं पर काम जारी है।

रेल जमीन पर अतिक्रमण करने वालों को नोटिस

रेलवे लाइन से सटे रेल जमीन पर अतिक्रमण करने वाले को रेल द्वारा नोटिस भेजा गया है कि वह अविलंब जमीन को खाली कर दें ताकि फ्रेट कॉरिडोर योजना का वर्क आगे बढ़ाया जा सके। अधिकारी ने कहा कि शहर में कुछ जगहों पर रेल लाइन से सटे ही मकान बने हैं जिन्हें हटाने के लिए मकान मालिक को नोटिस किया गया है। उन्होंने कहा कि इन मकान मालिकों को पहले भी कई बार नोटिस किया गया लेकिन कुछ तो जमीन खाली कर दिए हैं और कुछ का मकान अभी भी रेल की जमीन में बना हुआ है। इसलिए रेल की ओर से मकान जल्द हटाने के लिए कहा गया है। मकान मालिक मकान को नहीं हट आएगा तो कानूनी प्रक्रिया के तहत उक्त मकान को हटा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-City Bus Service: लुधियाना के लाखाें यात्रियाें काे बड़ी राहत, शहर की सड़काें पर फिर दौड़ेंगी सिटी बसें; बढ़ेगा किराया

फ्रेट कॉरिडोर का काम जल्द होगा पूराः डीआरएम

साहनेवाल से अमृतसर तक फ्रेट कॉरिडोर का वर्क जल्द पूरा होगा। इसकी जानकारी देते हुए फिरोजपुर रेल मंडल के डीआरएम सीमा शर्मा ने कहा कि साहनेवाल से अमृतसर तक तीसरी रेल लाइन बिछाने के लिए सभी व्यवस्था पूरी हो गई है और जल्द ही वर्क को अंजाम दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-सीएम चन्नी की सादगी के सभी मुरीद, माेगा के गुरुद्वारे में 5 साल बाद बिताई रात; जमीन पर गद्दा बिछाकर सोए

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.