World Environment Day: केजे फोर्जिंग अाैर फिक्की फ्लो ने फोकल प्वाइंट के पार्क में लगाए पौधे

World Environment Day कर्मभूमि अगर स्वच्छ और स्वस्थ हो तो हम बेहतर एनवायरनमेंट में काम कर बेहतर परफार्म कर सकते हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 12:08 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 12:08 PM (IST)
World Environment Day: केजे फोर्जिंग अाैर फिक्की फ्लो ने फोकल प्वाइंट के पार्क में लगाए पौधे
World Environment Day: केजे फोर्जिंग अाैर फिक्की फ्लो ने फोकल प्वाइंट के पार्क में लगाए पौधे

लुधियाना, जेएनएन। World Environment Day: कर्मभूमि अगर स्वच्छ और स्वस्थ हो, तो हम बेहतर एनवायरनमेंट में काम कर बेहतर परफार्म कर सकते हैं। इसलिए हमें अपने घर के साथ-साथ अपने कार्य स्थल के आसपास के स्थान को भी साफ सुथरा और बेहतर बनाने का प्रयास करना चाहिए।

यह कहना था इनकम टैक्स विभाग के एडीशनल कमिश्नर रोहित मेहरा का। वे शुक्रवार को फोकल प्वाइंट में केजे फोर्जिंग एंव फिक्की फ्लो की ओर से विश्व पर्यावरण दिवस को लेकर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित उद्यमियों और फिक्की फ्लो सदस्याओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बिना पर्यावरण सरंक्षण के हम आने वाले कल की कल्पना नहीं कर सकते। इसलिए हम अपनी आने वाली जनरेशन को अच्छे पर्यावरण को एक तोहफे के रुप में प्रदान करें। इसके लिए देश के हर नागरिक को आगे आना चाहिए। केजे फोर्जिंग के एमडी गोपी कोठारी के मुताबिक पौधे लगाने के साथ-साथ इनकी संभाल करना सबसे अहम है। कंपनी की ओर से फोकल प्वाइंट के कई पार्कों का रखरखाव किया जा रहा है। इसमें पौधे लगाने के बाद इनकी देखभाल के प्रमुखता से सुनिश्चित किया जा रहा है।

जीवन में एक पाैधा जरूर लगाएं

केजे फोर्जिंग के एमडी गोपी कोठारी का कहना है कि हर किसी को जीवन में कम से कम एक पौधा जरूर लगाना चाहिए। इसके साथ ही चाहे एक पौधा लगाए, लेकिन इसकी देखभाल भी करें। नए पौधे लगाने का लाभ तभी होगा, अगर पुरानों की देखभाल की जाए। फिक्की फ्लो की चेयरपर्सन मन्नत कोठारी ने कहा कि हमारा लक्ष्य लुधियाना ग्रीन सिटी का है। फिक्की फ्लो की सभी सदस्याएं अपने कार्यस्थल पर भी प्लांटेशन करेंगी।

इसके साथ ही हमारा लक्ष्य लोगों को जागरूक करना होगा कि वे पौधे लगाने के साथ साथ इनकी देखभाल जरूर करें। इस दौरान डायरेक्टर अमित कोठारी, राधिका गुप्ता, अनामिका घई, अमन संधू, सनम मेहरा, आशनी सेठी, निधि अग्रवाल, मोनिका चौधरी मौजूद थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी