Farmers Protest: बठिंडा में तीसरे दिन किसानाें ने पंजाब सरकार के हाेर्डिंग्स फाड़े; बैनराें पर पोती कालिख

Farmers Protest नरमा की फसल का मुआवजा लेने के लिए पिछले 3 दिनों से जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स का घेराव कर बैठे किसानों ने बुधवार को शहर में पंजाब सरकार के बैनरों को फाड़ दिया। इससे हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 12:54 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 03:10 PM (IST)
Farmers Protest: बठिंडा में तीसरे दिन किसानाें ने पंजाब सरकार के हाेर्डिंग्स फाड़े; बैनराें पर पोती कालिख
बसों पर लगे प्रचार की फ्लेक्स पर कालिख पोती। (जागरण)

जागरण संवाददाता, बठिंडा। Farmers Protest: नरमे की खराब फसल का मुआवजा लेने की मांग काे लेकर पिछले 3 दिनों से जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स का घेराव कर बैठे किसान बुधवार को उग्र हाे गए। यूनियन ने शहर में पंजाब सरकार के बैनरों को फाड़ने के अलावा बसों पर लगे प्रचार की फ्लेक्स पर कालिख पोत दी। किसान यूनियन के नेता दोपहर 12 बजे इकट्ठा होकर शहर में रोष मार्च निकालते हुए बस स्टैंड पर पहुंचे। यहां पर सबसे पहले बस स्टैंड के बाहर लगे पंजाब सरकार के बैनर व होर्डिंग्स को फाड़ा गया। इसके बाद बसों पर लगाए गए प्रचार की फ्लेक्स पर कालिख पोत दी गई।

यह भी पढ़ें-सीएम चरणजीत चन्नी ने कहा- 8 नवंबर तक कृषि कानून खत्म नहीं हुए तो पंजाब विधानसभा में कर देंगे रद

किसानाें काे आज तक नहीं मिला मुआवजा

बठिंडा के मिनी सचिवालय के बाहर प्रदर्शन करते किसान। (जागरण)

ऐसा कर यूनियन के नेता सरकार तक यह मैसेज पहुंचाना चाहते हैं कि जब सरकार ने कुछ किया ही नहीं है तो प्रचार किस बात का कर रहे हैं। किसानाें ने कहा कि पंजाब सरकार ने नरमा का मुआवजा देने के फ्लेक्स तो लगा दी, लेकिन किसी भी किसान को इसका मुआवजा आज तक नहीं मिला, जिसके विरोध में आज संघर्ष तेज किया गया है।

यह भी पढ़ें-Punjab Investor Summit: पंजाब के कालोनाइजरों ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से की मुलाकात, जानें क्या है मांगें

जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में धरना जारी

दूसरी तरफ किसानों की ओर से जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में धरना तीसरे दिन भी जारी रखा, जिसके चलते तीसरे दिन कोई भी मुलाजिम अपने दफ्तर में नहीं पहुंचा। गाैरतलब है कि नरमे की खराब फसल के मुआवजे काे लेकर किसान पिछले कई दिन से धरना दे रहे हैं। पिछले दिनाें सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने किसानाें काे खराब फसल का मुआवजा देने का एलान किया था, लेकिन अभी तक वह नहीं मिला।

यह भी पढ़ें-Punjab Bride Scam: ससुरालियों के पैसों से कनाडा पहुंची दुल्हन ने पति को दिखाया ठेंगा, बुलाने से किया इंकार

chat bot
आपका साथी