खन्ना में जल सप्लाई एवं सेनिटेशन विभाग के मुलाजिमों का प्रदर्शन, पानी की टंकी पर चढ़कर की नारेबाजी

खन्ना में अमलोह रोड स्थित सब्जी मंडी में जल सप्लाई एवं सेनिटेशन विभाग ने जमकर प्रदर्शन किया। कुछ मुलाजिम पानी की टंकी पर चढ़ गए। उन्होंने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और जल्द मांगे पूरी करने के लिए आवाज उठाई ।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 02:24 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 02:24 PM (IST)
खन्ना में जल सप्लाई एवं सेनिटेशन विभाग के मुलाजिमों का प्रदर्शन, पानी की टंकी पर चढ़कर की नारेबाजी
खन्ना में मांगों को लेकर प्रदर्शन करते जल सप्लाई एवं सेनिटेशन विभाग के मुलाजिम।

खन्ना (लुधियाना), जेएनएन। साप्ताहिक अवकाश समेत अन्य मांगों को लेकर कईं दिनों से विभाग के दफ्तर के सामने धरने पर बैठे जल सप्लाई और सेनीटेशन विभाग के पांच ठेका मुलाजिम बुधवार की सुबह पानी की टंकी पर चढ़ गए। खबर लिखे जाने के वक्त भी वे ऊपर ही बैठे थे। उनके साथ नीचे उनके अन्य साथी अपने परिवारों के साथ धरने पर बैठे हैं। प्रशासन और पुलिस के काफी समझाने के बाद भी मुलाजिम टस से मस नहीं हो रहे हैं।

बुधवार की सुबह ठेका मुलाजिम यूनियन की तरफ से शहर में रोष मार्च निकाला गया। रोष मार्च अमलोह रोड स्थित नई सब्जी मंडी में पहुंचा। इस दौरान सब्जी मंडी की पानी की टंकी के पास पहुंचते ही पांच मुलाजिम टंकी के ऊपर झंडे व बैनर लेकर चढ़ गए। जबकि, उनके अन्य साथी नीचे अपने परिवार व बच्चों के साथ धरने पर बैठ गए। टंकी पर चढ़े मुलाजिमों के नाम गुरतेज सिंह, जसविंदर सिंह, अमरजीत सिंह, अमरजीत सिंह जल्लाह और बलबीर सिंह हैं।मौके पर तहसीलदार हरमिंदर सिंह हुंदल, खन्ना के डीएसपी राजन परमिंदर सिंह और एसएचओ सिटी 2 लाभ सिंह मौके पर पहुंचे। उनके काफी समझाने के बाद भी मुलाजिम नीचे नहीं उतरे।

उनका कहना था कि कईं दिनों से उनके संघर्ष के दौरान अधिकारियों ने उनकी कोई परवाह नहीं की। वे मेहनत से कम वेतन पर काम करते हैं, लेकिन उन्हें एक साप्ताहिक अवकाश तक नहीं दिया जाता। जबकि, इसका वादा भी विभाग काफी पहले कर चुका था।तहसीलदार हरमिंदर सिंह हुंदल ने बताया कि पानी की टंकी पर चढ़े वर्करों को समझाने की कोशिश की गई है। लेकिन, उनका कहना है कि स्थानीय अधिकारी उनकी मांगें नहीं मान रहे। वे अब किसी का भरोसा नहीं कर सकते। विभाग के अधिकारियों से बात की जा रही है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी