खन्‍ना में हफ्ते बाद खुली सब्जी मंडी, माल ज्यादा व ग्राहक पहुंचे कम

करीब एक हफ्ते से बंद रही खन्ना की सब्जी मंडी को मंगलवार को खोला गया। लेकिन माल ज्यादा होने और ग्राहक कम आने से आढ़तियों को बड़ा नुक्सान झेलना पड़ा

By Edited By: Publish:Wed, 29 Apr 2020 05:00 AM (IST) Updated:Wed, 29 Apr 2020 05:00 AM (IST)
खन्‍ना में हफ्ते बाद खुली सब्जी मंडी, माल ज्यादा व ग्राहक पहुंचे कम
खन्‍ना में हफ्ते बाद खुली सब्जी मंडी, माल ज्यादा व ग्राहक पहुंचे कम

खन्ना, जेएनएन। लगभग एक हफ्ते से बंद रही खन्ना सब्जी मंडी को मंगलवार को खोला गया। मगर, माल ज्यादा होने और ग्राहक कम आने से आढ़तियों को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा। इसके अलावा 12 अलग-अलग स्थानों पर सप्लाई सेंटर खुलने के कारण भी पहले दिन काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। गौरतलब है कि प्रशासन ने मंडी के काम को सुचारू चलाने के लिए 12 स्पेशल एग्जीक्यिूटिव मजिस्ट्रेट सहित और भी कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई थीं। मं

खन्ना के तहसीलदार हरमिन्दर सिंह हुंदल व मार्केट कमेटी के सचिव दलविंदर सिंह भी मंडी में मौजूद रहे। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सोशल डिस्टेंस को पूरी तरह बनाए रखा गया। मगर, प्रशासन द्वारा जो पास जारी किए गए थे, उनमें से ज्यादातर रेहड़ी वालों ने सामान लेने से इन्कार कर दिया। जिसके कारण माल बिना बिके पड़ा रहा। आढ़तियों के मुताबिक मंडी में जो सामान किसानों व व्यापारियों द्वारा लाया गया था, उसकी कीमत लगभग 15 लाख रुपये थी। ऐसे में उन्हें काफी नुकसान हुआ है। 

मौके पर मौजूद आढ़तियों ने बताया कि प्रशासन द्वारा पास जारी करते समय उनके सुझाव को प्राथमिकता नहीं दी गई और प्रशासन ने रेहड़ियों वालों को सिफारिशों के साथ पास जारी किए हैं। इसके चलते कईं रेहड़ी वालों ने बाहर से सीधा माल खरीदा और उनका माल नहीं बिका। उन्होंने मांग की है कि प्रशासन कम से कम 150 के करीब रेहड़ी वालों को और पास जारी करे, ताकि मंडी का काम सुचारू ढंग के साथ शुरू हो सके। आढ़तियों का आरोप था कि काफी सब्जी मलेरकोटला और अन्य शहरों से आकर सीधी बाहर से बेची जा रही है। 

और पास होंगे जारी: तहसीलदार

तहसीलदार हरमिंदर सिंह हुंदल ने कहा कि सब्जी की मांग का अंदाजा न होने के कारण कुछ समस्या आई थी। मगर, आढ़तियों के सुझाव पर कुछ और पास जारी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बिना पास से किसी रेहड़ी वाले को सब्जी या फल बेचने की आज्ञा नहीं दी जाएगी। इस बारे में जो उल्लंघन करता पकड़ा जाएगा, उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मंडी में इस ढंग के साथ काम करने से फिजिकल डिस्टेंस की समस्या का हल हुआ है।

chat bot
आपका साथी