खन्ना पहुंचे एक हजार डोज एक दिन में खत्म

सरकार युद्धस्तर पर कोरोना वैक्सीनेशन का दावा कर रही है लेकिन असलियत में वैक्सीन का स्टाक नहीं पहुंच रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 02:02 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 02:02 AM (IST)
खन्ना पहुंचे एक हजार डोज एक दिन में खत्म
खन्ना पहुंचे एक हजार डोज एक दिन में खत्म

सचिन आनंद, खन्ना :

कोरोना महामारी की दूसरी लहर अपने चरम पर है। सरकार युद्धस्तर पर कोरोना वैक्सीनेशन का दावा कर रही है, लेकिन असलियत में वैक्सीन का स्टाक नहीं पहुंच रहा है। इससे खन्ना शहर में वैक्सीन की भारी किल्लत सामने आई है। करीब एक सप्ताह बाद मंगलवार को खन्ना को एक हजार वैक्सीन मिली थी। बुधवार को शहर में लगे कुछ टीकाकरण शिविरों और सिविल व निजी अस्पतालों में वैक्सीनेशन के दौरान यह वैक्सीन खत्म हो गई। चिता की बात यह है कि आगे की खेप का फिलहाल किसी को नहीं पता कि वह कब खन्ना पहुंचेगी।

वैक्सीनेशन को लेकर आ रही इस तंगी से काफी परेशानी आम लोगों को हो रही है। खासकर सबसे बड़ी परेशानी उन लोगों को है जो पहली वैक्सीन की पहली डोज लगवा चुके हैं और दूसरी डो•ा के लिए उन्हें भटकना पड़ रहा है। गौरतलब है कि खन्ना शहर की आबादी करीब डेढ़ लाख है। ऐसे में वैक्सीन की किल्लत से लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

सेहत विभाग की तरफ से खन्ना में पांच मई बुधवार तक 17000 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। इस हिसाब से इलाके के लोग बड़ी संख्या में वैक्सीन से अभी वंचित हैं। अगर खन्ना के लोगों को यह वैक्सीन जल्दी नहीं मिलती तो लोगों मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। चार-पांच दिन में मिल सकती है वैक्सीन : एसएमओ

खन्ना सिविल अस्पताल के एसएमओ डा. सतपाल ने कहा कि खन्ना में वैक्सीन खत्म हो गई है। वैक्सीन मिलने में करीब चार-पांच दिन का समय लग सकता है। वैक्सीन की खेप आते ही टीकाकरण अभियान दोबारा शुरू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी