अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हुई खन्ना नगर कौंसिल की प्रधानगी, बदले समीकरण

खन्ना नगर कौंसिल के प्रधान पद की कुर्सी को पंजाब सरकार ने वीरवार को अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 10:12 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 10:12 PM (IST)
अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हुई खन्ना नगर कौंसिल की प्रधानगी, बदले समीकरण
अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हुई खन्ना नगर कौंसिल की प्रधानगी, बदले समीकरण

जागरण संवाददाता, खन्ना

खन्ना नगर कौंसिल के प्रधान पद की कुर्सी को पंजाब सरकार ने वीरवार को अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित कर दिया। हालांकि, पहले भी इस तरह की चर्चाएं चल रही थी लेकिन, फिर भी वीरवार को आया यह फैसला प्रधान पद के प्रमुख दावेदारों (जनरल कैटेगिरी) के लिए किसी झटके से कम नहीं है।

पंजाब सरकार द्वारा वीरवार की शाम को जारी इस फैसले के बाद अब सबकी नजर अनुसूचित जाति के पार्षदों पर टिक गई है। फिलहाल चार पुरुष एससी पार्षद प्रधानगी की दौड़ में शामिल हैं। इनमें वार्ड 18 से हरदीप सिंह नीनू, वार्ड 22 से रविन्द्र सिंह बब्बू, वार्ड 17 से सुरिदर बावा और वार्ड 28 से कमल लद्दड़ शामिल हैं। आने वाले दिनों में प्रधान पद पर बैठने वाले पर फैसला हो जाएगा। लाली और पाठक के लिए बड़ा झटका

खन्ना नगर कौंसिल की प्रधानगी अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित करने के बाद खन्ना नगर कौंसिल प्रधान पद के दो प्रमुख दावेदारों गुरमिदर सिंह लाली और जतिदर पाठक की उम्मीदों को झटका लगा है। लाली इस वक्त इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन हैं तो पाठक ब्लाक कांग्रेस के प्रधान हैं। दोनों में प्रधान पद को लेकर कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा था, लेकिन सीट रिजर्व होने से दोनों दौड़ से बाहर हो गए हैं।

chat bot
आपका साथी