पेड़ों की नीलामी को आए खरीदार, नहीं पहुंचा स्कूल स्टाफ

किशोरी लाल जेठी सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पेड़ों की नीलामी के लिए वीरवार को खरीदार तो पहुंच गए लेकिन प्रिंसिपल और स्टाफ मौके से नदारद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 07:52 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 07:52 PM (IST)
पेड़ों की नीलामी को आए खरीदार, नहीं पहुंचा स्कूल स्टाफ
पेड़ों की नीलामी को आए खरीदार, नहीं पहुंचा स्कूल स्टाफ

जागरण संवाददाता, खन्ना : खन्ना के किशोरी लाल जेठी सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पेड़ों की नीलामी के लिए वीरवार को तारीख तय की गई थी। इस दौरान खरीदार तो पहुंच गए, लेकिन प्रिंसिपल और स्टाफ मौके से नदारद रहे। इस पर खरीदारों ने एतराज जताते हुए नीलामी की प्रक्रिया पर शक जाहिर किया। उन्होंने स्कूल प्रिंसिपल सतीश दुआ पर आरोप लगाए हैं। मौके पर पहुंचे भाजपा आरटीआइ सेल के जिला प्रधान सतीश शर्मा ने भी प्रिंसिपल पर निशाना साधा है। शर्मा ने कहा कि वीरवार को सुबह 11 बजे पेड़ों की नीलामी की सूचना अखबार में दी गई थी। वे नीलामी के समय से पहले ही वहां पहुंच गए, लेकिन नीलामी का वक्त गुजरने के बाद भी प्रिसिपल दुआ वहां नहीं आए। 11 बजे के बाद प्रिसिपल से फोन पर बात की, तो उन्होंने कहा कि नीलामी दोपहर दो बजे रख दी है, लेकिन इस बारे में कोई सूचना नोटिस बोर्ड पर नहीं थी। सतीश ने कहा कि दोपहर को भी वहां कोई नहीं पहुंचा और फिर कोई स्कूल की बाहर की तरफ एक नोटिस चिपका कर चला गया कि नीलामी को रद कर दिया गया है। इसका कोई कारण भी नहीं बताया गया। कईं शहरों से आए करीब एक दर्जन खरीदारों को निराश लौटना पड़ा।

कईं तरह के उठते हैं सवाल

सतीश ने कहा कि नीलामी के इस तरह से रद होने पर कईं सवाल उठते हैं। इनमें प्रिंसिपल द्वारा निकाले गए विज्ञापन में पेड़ों की संख्या और माप या वजन क्यों नहीं दिया गया ? अगर प्रिसिपल नहीं थे, तो किसी जिम्मेवार अधिकारी की ड्यूटी क्यों नहीं लगाई? पोने दो बजे लगाए नीलामी रद होने के नोटिस पर प्रिसिपल के हस्ताक्षर और उनके लेटरपैड का इस्तेमाल क्यों नहीं है ? नीलामी का रद करना बताता है कि पेड़ किसी चहेते को सस्ते दाम पर बेचने की साजिश रची जा रही है।

शिक्षा सचिव की बैठक के कारण रद की नीलामी : दुआ

प्रिसिपल सतीश दुआ ने कहा कि नीलामी रद करने के पीछे किसी तरह की कोई साजिश या गड़बड़ी नहीं है। अचानक शिक्षा सचिव की बैठक की सूचना आने के कारण उन्हें जाना पड़ा। देरी होने के कारण वे दोपहर तक भी नहीं आ पाए। इस कारण नीलामी को रद करने का नोटिस लगवाना पड़ा। अब दोबारा से इस संबंधी अखबार में विज्ञापन दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी