एएस मैनेजमेंट चुनाव पर एकमत नहीं एडवाइजरी कमेटी, अब एसडीएम के साथ बैठक में होगा फैसला

एएस मैनेजमेंट चुनाव पर एकमत नहीं एडवाइजरी कमेटी, अब एसडीएम के साथ बैठक में होगा फैसला

खन्ना की साथ शिक्षण संस्थाओं को चलाने वाली प्रतिष्ठित एएस मैनेजमेंट के चुनाव की तारीख का एलान वीरवार को नहीं हो पाया।

Publish Date:Thu, 26 Nov 2020 08:30 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, खन्ना : खन्ना की साथ शिक्षण संस्थाओं को चलाने वाली प्रतिष्ठित एएस मैनेजमेंट के चुनाव की तारीख का एलान वीरवार को नहीं हो पाया। कोरोना के चलते पहले ही आठ महीने से लटक रहे चुनाव में देरी होने के संकेत इससे मिले हैं।

जानकारी के अनुसार 11 सदस्यीय एडवाइजरी कमेटी के चुनाव कराने को लेकर एकमत नहीं होने के कारण फिलहाल तारीख का एलान रोक दिया गया। अब एसडीएम खन्ना हरबंस सिंह से बैठक के बाद ही इस पर फैसला होगा।

गौरतलब है कि मैनेजमेंट का चुनाव 22 मार्च को होना तय हुआ था। इसके लिए 33 उम्मीदवार भी नामांकन दाखिल कर चुके थे। मैनेजमेंट के 6000 के करीब सदस्य मतदान करते हैं। 22 मार्च को जनता क‌र्फ्यू के चलते चुनाव को 29 मार्च तक टाल दिया गया। इसके बाद लॉक डाउन के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा था। हालांकि, संविधान के अनुसार एक 11 सदस्यीय एडवाइजरी कमेटी का गठन संस्थान का कामकाज चलाने के लिए कर दिया गया था।

कोरोना का प्रकोप कुछ कम होने के बाद एडवाइजरी कमेटी ने एसडीएम से चुनाव की इजाजत मांगी। एसडीएम हरबंस सिंह ने मंगलवार को सरकारी हिदायतों का पालन करते हुए चुनाव कराने की इजाजत दी थी। इसके लिए एडवाइजरी कमेटी की बैठक वीरवार को बुलाई गई थी लेकिन इस बीच पंजाब सरकार द्वारा फिर से नाइट क‌र्फ्यू के एलान के चलते कमेटी के सदस्यों ने गेंद प्रशासन के पाले में डाल दी। इसी वजह से चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया जा सका। भाजपा समर्थित ग्रुप कर चुका है विरोध

दिसंबर में चुनाव कराने की चर्चाओं के बीच बुधवार को ही भाजपा समर्थित प्रोग्रेसिव पैनल चुनाव कराने के फैसले का विरोध कर चुका है। पैनल की बैठक के बाद नेता राजेश डाली ने कहा था कि चुनाव की खातिर 6000 मतदाताओं और स्टाफ की सेहत का खतरा नहीं उठाया जा सकता। इसलिए चुनाव अभी नहीं कराए जाने चाहिए। कमेटी ने एसडीएम संग बैठक की बात कही: मेहता

एएस मैनेजमेंट के चेयरमैन राजीव राय मेहता ने कहा कि फिलहाल चुनाव की तारीख पर फैसला नहीं हुआ है। एडवाइजरी कमेटी ने पहले एसडीएम से बैठक करने की बात कही है। एसडीएम हरबंस सिंह से जल्द बैठक तय कर उसके बाद ही चुनाव पर फैसला लिया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.