लुधियाना के जगराओं में खालसा साजना दिवस उत्साह से मनाया, बच्चों ने धार्मिक कविताएं पेश की

लुधियाना के जगराओं में खालसा साजना दिवस उत्साह के साथ गुरुद्वारा भजन गढ़ साहिब में मनाया। गुरुद्वारा भजन गढ़ साहिब के प्रबंधक गुरप्रीत सिंह इंद्रवीर सिंह और दमनदीप सिंह ने खालसा साजना दिवस को समर्पित भाषण में सभी को इस दिवस की महत्वता संबंधी जानकारी दी।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 01:30 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 01:30 PM (IST)
लुधियाना के जगराओं में खालसा साजना दिवस उत्साह से मनाया, बच्चों ने धार्मिक कविताएं पेश की
धार्मिक कार्यक्रम के दौरान सरबत के भले की अरदास करते हुए खालसा परिवार के सदस्य।

जगराओं, जेएनएन। लुधियाना के जगराओं में हर वर्ष की तरह इस बार भी खालसा परिवार द्वारा खालसा साजना दिवस उत्साह के साथ गुरुद्वारा भजन गढ़ साहिब में मनाया। इस मौके आयोजित प्रभावशाली समारोह दौरान सबसे पहले ..देह शिवा बर मोहे ईहे ..शबद गायन करके खालसाई निशान साहिब को सलामी दी गई। उपरांत छोटे बच्चों द्वारा धार्मिक कविताएं और भाषण से अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें-  पंजाब कांग्रेस में सिद्धू के बाद बिट्टू हुए आक्रामक, बोले- कैप्टन साहब कुछ कर लो, नहीं तो पीछे रह जाएंगे

गुरुद्वारा भजन गढ़ साहिब के प्रबंधक गुरप्रीत सिंह, इंद्रवीर सिंह और दमनदीप सिंह ने खालसा साजना दिवस को समर्पित भाषण में सभी को इस दिवस की महत्वता संबंधी जानकारी दी। खालसा परिवार के सरपरस्त जसपाल सिंह हेरां ने सभी खालसा परिवार के सदस्यों और संगत को पर्व की बधाई देते हुए कहा कि हमें इस दिन की महानता को समझना चाहिए कि हम उस कौम के वारिस हैं जो कौम ठंडे की धार से निकली है लेकिन हम अपने विरसे को भूल रहे हैं । मंच संचालन खालसा परिवार के कोआर्डिनेटर जत्थेदार प्रताप सिंह ने किया।

यह भी पढ़ें- खौफनाकः पटियाला में बेटा पैदा न करने से खफा पति ने पत्नी पर डाला तेजाब, 58 फीसद झुलसी

उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि खालसा परिवार के सदस्यों की बड़ी गिनती और बड़ा उत्साह यह बताता है कि खालसा अपने दिवस सम्मान और जलाल व धूमधाम से मना रहा है। इस मौके प्रिंसिपल चरणजीत सिंह भंडारी, जितेंद्र सिंह, हरदेव सिंह बॉबी, अमरीक सिंह, दीपेंद्र सिंह भंडारी, हरविंदर सिंह, गुरप्रीत सिंह भजनगढ, रविंद्र पाल सिंह, जगजीत सिंह के अलावा अन्य उपस्थित थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी