द ग्रेट खली ने कहा; रेसलिंग को लेकर युवाओं को बढ़ा क्रेज, विदेशों में कमा रहे नाम

जेनएन, लुधियाना। सीडब्ल्यूई सेंटर से रेसलिंग को लेकर युवाओं में काफी निखार आ रहा है। चाहे सात फुट वाले शैंपी सिंह हो या लंदन से भारत आई चीना अलिया। ये दोनों रेसलर सेंटर में कड़ी मेहनत कर युवा प्रतिभा को भी रेसलिंग की ओर प्रेरित कर रहे हैं। रेसलिंग को लेकर भारत के युवाओं में काफी क्रेज है और इस पेशे को अपनाकर युवा विदेशों में जाकर नाम कमा रहे हैं। चीना व शैंपी सहित भारतीय युवा रेसलर दो मार्च को लुधियाना के आइपीएस स्कूल के मैदान में सीडब्ल्यूई में दमखम दिखाएंगे। यह कहना था रेसलिंग की दुनिया में नाम चमकाने वाले द ग्रेट खली उर्फ दिलीप सिंह राणा का। खली सिद्धपीठ महाबली संकटमोचन श्री हनुमान मंदिर में माथा टेकने आए थे। उन्होंने बाला जी का आशीर्वाद लेकर आगामी सीडब्ल्यूई के सफल होने की कामना की।उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने और रेसलिंग में नाम कमाने के लिए ही उनकी तरफ से देश भर में कुश्ती मुकाबले करवाए जा रहे हैं।

सीडब्ल्यूई द ग्रेट खली रिटंर्स को लेकर तैयारियां जोरों से जारी हैं। खली का कहना है सीडब्ल्यू द ग्रेट खली रिटंर्स में राष्ट्रीय ही नहीं, अंतरराष्ट्रीय लगभग 40 पहलवान एक दूसरे पर दांव पेच लगाएंगे। सीडब्ल्यूई द ग्रेट खली रिटंर्स का मुकाबला इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल मैदान में 2 मार्च को शाम 5 बजे आरंभ होगा। इस दौरान बॉलीवुड कलाकार से लेकर पंजाबी गायक अपनी अदाकारी से दर्शकों को लुभाएंगे।

एक दिवसीय इवेंट में विदेशी पहलवान एक मार्च तक लुधियाना पहुंच जाएंगे। देश से दिनेश, मुकेश चौधरी, सूर्य सत्कार, रघुदेव, कमलेश, रॉयल, जीतू, मोनू, पृथ्वी सिंह, शैंपी, चीना अलिया और विदेश से रोबो, क्रिस रबेल, माइक ट्रेवर, कैटल फाक्स दांव पेच लगाएंगे।

मंदिर प्रधान अशोक जैन व सेवक अनुज मदान ने द ग्रेट खली को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। जैन ने कहा कि खली ने देश का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया है। उन्होंने कहा कि श्री बाला जी की कृपा ऐसे महान सपूतों पर सदैव रहती हो जोकि अपने लिए नहीं, बल्कि अपने देश का नाम ऊंचा करने के लिए आगे बढ़ते हैं और विजय पाते हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.