सुहाग का पर्व आज, बाजारों में रही चहल-पहल

सुहाग का पर्व करवा चौथ रविवार को है। त्योहार से एक दिन पहले हर तरफ चहल-पहल का माहौल देखने को मिला। बेशक इस त्योहार को लेकर सेलिब्रेशन का दौरा चार से पांच दिन पहले ही शुरू हो गया था लेकिन असल रौनक एक दिन पहले ही देखने को मिली।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 01:24 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 01:24 AM (IST)
सुहाग का पर्व आज, बाजारों में रही चहल-पहल
सुहाग का पर्व आज, बाजारों में रही चहल-पहल

जागरण संवाददाता, लुधियाना : सुहाग का पर्व करवा चौथ रविवार को है। त्योहार से एक दिन पहले हर तरफ चहल-पहल का माहौल देखने को मिला। बेशक इस त्योहार को लेकर सेलिब्रेशन का दौरा चार से पांच दिन पहले ही शुरू हो गया था, लेकिन असल रौनक एक दिन पहले ही देखने को मिली। शहर के लेडीज क्लबों की बात करें तो उन्होंने प्री-करवाचौथ सेलिब्रेशन एक सप्ताह पहले से ही शुरू कर दिया था। करवाचौथ के त्योहार के लिए विशेष रौनक मेहंदी स्टाल्स, मिठाई की दुकानों, कास्मेटिक दूकानों, ड्रेसिस, ब्यूरी पार्लरों पर देखने को मिली।

शनिवार को सुबह दस बजे से मेहंदी के स्टाल्स लगने शुरू हो गए। शहर की हर बड़ी, छोटी मार्केट में दुकानों के बाहर मेहंदी लगाने वालों के स्टाल्स रहे और यह दिन भी ऐसा है कि हर स्टाल के बाहर मेहंदी लगाने वाली लड़कियों, महिलाओं की भीड़ लगी रही। मेहंदी के लिए बारी का उन्हें इंतजार करना पड़ा। इस दिन तो मेहंदी का एक हाथ 200 से 300 रुपये लिए गए। शाम होते-होते यह कीमत और भी बढ़ी। रात तक मेहंदी लगाने का सिलसिला जारी रहा। मिठाई की दुकानों में फेनियां, मट्ठियां, मिठाई लेने वालों की भीड़ लगी रही।

दूसरी तरफ करवाचौथ के लिए ब्यूटी पालर्स की ओर से विशेष पैकेज निकाले गए, जोकि करवाचौथ के एक दिन पहले तक जारी रहे। कुल मिलाकर करवाचौथ से एक दिन पहले तक बाजारों में पूरी तरह रौनक देखने को मिली।

chat bot
आपका साथी