Karwa Chauth 2021: जगराओं में करवाचौथ को लेकर बाजारों में रौनक, मेहंदी लगवाने व चूड़ियाें की खरीदारी करने में जुटी सुहागिनें

Karva Chauth Celebration शनिवार को जगराओ शहर में करवा चौथ व्रत को लेकर सुहागिनों दुकानदारों में खूब उत्साह देखने को मिला। बाजारों में कोने-कोने में मेहंदी लगवाने वालों की भीड़ देखने को मिली। दुकानदारों विशेषकर मिठाई वालों मनियारी के यहां भीड़ लगी रही।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 01:25 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 01:25 PM (IST)
Karwa Chauth 2021: जगराओं में करवाचौथ को लेकर बाजारों में  रौनक, मेहंदी लगवाने व चूड़ियाें की खरीदारी करने में जुटी सुहागिनें
करवा चौथ को लेकर मेहंदी लगवाते हुए युवती। (जागरण)

जगराओं, (लुधियाना) बिंदु उप्पल। Karwa Chauth 2021: करवाचौथ का व्रत हर सुहागिन के लिए सबसे खास दिन होता है और करवा चौथ को लेकर सुहागिनें महीना पहले तैयारी शुरू देती है। कोरोना महामारी के बाद अब इस बार बाजारों में करवा चौथ को लेकर चकाचौंध देखने को मिल रही है। रविवार को करवाचौथ का व्रत है और सुहागिनें करवाचौथ की सरगी खाने से पहले सोलह श्रृंगार की करने की तैयारी में जुट जाती है।

शनिवार को जगराओ शहर में करवा चौथ व्रत को लेकर सुहागिनों, दुकानदारों में खूब उत्साह देखने को मिला। बाजारों में कोने-कोने में मेहंदी लगवाने वालों की भीड़ देखने को मिली। दुकानदारों विशेषकर मिठाई वालों, मनियारी, कपड़ा व फलों की दुकानों पर खरीददारी करने वालों की भीड़ दिखी। सत्ती स्वीट्स शाप के मालिकों ने बताया कि कोरोना काल के बाद लोगों में करवा चौथ को लेकर खूब रूझान दिखा।

लोग कोविड-19 के निर्देशों का पालन करते हुए मिठाइयां, गजरेला, पेठा,फेनिया, विभिन्न प्रकार की मीठी व फीकी मठिठ्यों को खरीद रहे है। वहीं सब्जीमंडी स्थित अंश लहंगा हाउस के मालिक अंशू मल्होत्रा व महक ने बताया कि सुहागिनें, लड़कियां करवा चौथ के व्रत को लेकर रंग-बिरंगी चूड़ियां, श्रृंगार का सामान खरीदने में जुटी है। अंश लहंगा हाउस पर ही सुहागिनें श्रृंगार का सामान के साथ मेहंदी लगवा रही है। इस संबंध में ओरेन ब्यूटी सैलून की सेंटर हेड मोनिका ने बताया कि करवा चौथ को लेकर महिलाओं में स्किन केयर जिसमें फेशियर, ब्लीच, वैक्सिंग,हेयर केयर में कैराटिन, समूथनिंग, कलर व विशेषकर मेहंदी भी लगवा रही है। उन्होंने बताया कि करवा चौथ को लेकर मेंहदी में विशेष छूट दी गई है।

उधर, सत्यम ज्वैलर्स के मालिक राजेश कत्याल व प्रिंस ज्वैलर्स के मालिक हिम्मत वर्मा ने बताया कि करवा चौथ की खरीददारी के लिए लोग महंगे सोने के बावजूद सोने के छोटे-बड़े आभूषणों की खरीददारी कर रहे है। वहीं जिन नवविवाहितों का पहला करवा चौथ है उनको सुसराल पक्ष वालों से करवा चौथ का सामान, डिजाइनर कपड़े, गहने उपहार के रूप में दिए जा रहे है ताकि सुहागिनें तारों की छांव में सुसराल पक्ष की ओर से मिली सरगी खाकर अपने पति की दीर्घायु के लिए करवा चौथ का व्रत रख सकें।

chat bot
आपका साथी