बठिंडा के करनदीप ने पैरा यूथ एशियन गेम्स में जीता गोल्ड, लांग जंप कैटेगरी पी-46 में किया देश का नाम रोशन

करनदीप ने बताया कि वह स्पोर्ट्स स्कूल घुद्दा में लांग जंप का खिलाड़ी है। बीते दिनों बेहरीन में हुई एशियन गेम में उसे हिस्सा लेने का मौका मिला। अपने कोच गगनदीप सिंह की दी कोचिंग के दम पर उसने इस गेम में उसने गोल्ड मेडल हासिल किया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 12:58 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 12:58 PM (IST)
बठिंडा के करनदीप ने पैरा यूथ एशियन गेम्स में जीता गोल्ड, लांग जंप कैटेगरी पी-46 में किया देश का नाम रोशन
करनदीप का भारत पहुंचने पर कोच गगनदीप सिंह के साथ मेडल दिखाते हुए।

संस, बठिंडा। जिले के स्पोर्ट्स स्कूल घुद्दा के पैरा खिलाड़ी करनदीप सिंह ने एथलेटिक्स में देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने लांग जंप पी 46 में पैरायूथ एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल हासिल करके स्कूल व भारत देश का नाम रोशन किया है। ये गेम्स बहरीन देश में 2 से 6 दिसंबर तक आयोजित किए गए थे। इसमें एशिया के सभी देशों के खिलाड़ियों ने भाग लिया। फिरोजपुर जिले के रहने वाले खिलाड़ी करनदीप ने बताया कि वह स्पोर्ट्स स्कूल घुद्दा में लांग जंप का खिलाड़ी है। बीते दिनों बेहरीन में हुई एशियन गेम में उसे हिस्सा लेने का मौका मिला। अपने कोच गगनदीप सिंह की दी कोचिंग के दम पर उसने इस गेम में उसने गोल्ड मेडल हासिल किया। 

कोच गगनदीप ने किया फूल मालाओं से स्वागत

करनदीप सिंह ने बताया कि इससे पहले वह स्टेट लेवल पर गोल्ड मेडल जीत चुका है। वहीं, सीनियर विंग में नेशनल लेवल पर भी खेल चुका है। अभी वह फर्स्ट इयर की पढ़ाई भी कर रहा है। जब वह मेडल लेकर पहुंचा तो उसके कोच ने उसका फूलों की माला डालकर स्वागत किया। कोच गगनदीप सिंह ने बताया कि करनदीप सिंह को वह दसवीं कक्षा से एथलेटिक्स की ट्रेनिंग दे रहे हैं। उनके लिए यह गर्व की बात है कि उनके खिलाड़ी ने देश के साथ स्कूल का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि करनदीप सिंह की दिन रात की मेहनत से ही यह दिन आया है। 

कोच बोले सरकार करे मदद

करनदीप सिंह ने बताया कि उनके पिता मजदूर हैं। वहीं मां गृहणी है। इसके बावजूद भी वे स्पोर्ट्स में आगे बढ़ने के लिए उसकी मदद करते हैं। कोच गगनदीप सिंह ने बताया कि ऐसे खिलाड़ियों के लिए सरकार व धार्मिक संस्थाओं को चाहिए कि वह आगे आकर ऐसे खिलाड़ियों की मदद की जाए। हमें अपने भविष्य के खिलाड़ियों की हर तरह से देखभाल करनी होगी ताकि वे देश का नाम रोशन कर सकें।

chat bot
आपका साथी