जेईई मेन एग्जाम : कुछ तीन और कुछ चारों अटेंपट में होंगे अपीयर

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से आयोजित होने जा रही जेईई मेन परीक्षा के पहले अटेंपट के लिए काउंटडाउन पीरियड शुरू हो चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Feb 2021 06:31 PM (IST) Updated:Fri, 05 Feb 2021 06:31 PM (IST)
जेईई मेन एग्जाम : कुछ तीन और कुछ चारों अटेंपट में होंगे अपीयर
जेईई मेन एग्जाम : कुछ तीन और कुछ चारों अटेंपट में होंगे अपीयर

राधिका कपूर, लुधियाना : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से आयोजित होने जा रही जेईई मेन परीक्षा के पहले अटेंपट के लिए काउंटडाउन पीरियड शुरू हो चुका है। इस बार जहां एनटीए की ओर से जेईई मेन परीक्षा साल में चार बार आयोजित होगी, वहीं इस बार परीक्षा पेटर्न में भी बदलाव हुआ है। पहली अटेंपट 23 फरवरी से 26 फरवरी तक आयोजित होगी। वही दूसरी अटेंपट मार्च, तीसरी अटेंपट अप्रैल और चौथी अटेंपट मई में होने जा रही है। वहीं एनटीए के मुताबिक फरवरी के दूसरे सप्ताह से विद्यार्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। जिला लुधियाना से करीब दो हजार विद्यार्थी जेईई मेन परीक्षा के लिए अपीयर होते हैं। चारों अटेंपट में विद्यार्थियों के जिस अटेंपट में बेहतरीन स्कोर होंगे, वह जुड़ेंगे। जेईई मेन परीक्षा के संबंध में कुछ विद्यार्थियों ने कहा कि वह चारों अटेंपट देंगे तो कुछ ने कहा कि मई में बोर्ड परीक्षाएं होने के चलते वह तीन अटेंपट ही देंगे। --कोट्स--

मैंने जेईई मेन के चारों अटेंपट के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है। सीबीएसई बारहवीं बोर्ड परीक्षाएं मई में है। इसलिए मई में होने वाली जेईई मेन की अटेंपट को नहीं दूंगा। मेरा प्रयास रहेगा कि तीनों अटेंपट में ही अच्छा कर सकूं।

- ईशान बजाज, बीसीएम आर्य माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल --कोट्स--

- मैंने फरवरी और अप्रैल में होने जा रही जेईई अटेंपट परीक्षा के लिए ही रजिस्ट्रेशन करवाया है। इन दिनों पूरा फोकस रिवीजन बुक्स और पिछले साल के पेपर्स से मदद लेने पर कर रहा हूं।

- जसकिरत सिंह, डीएवी पब्लिक स्कूल बीआरएस नगर --कोट्स--

- मैंने जेईई मेन के चारों अटेंपट के लिए रजिस्ट्रेशन कराया हुआ है और चारों अटेंपट ही दूंगी। बेशक मई में बारहवीं फाइनल परीक्षाएं भी है पर कोई भी तिथि एक-दूसरे से क्लैश नहीं कर रही है।

- मन्नत परुथि, डीएवी पब्लिक स्कूल बीआरएस नगर --कोट्स--

- मेरी जेईई मेन की चारों अटेंपट देने के कोशिश है। खैर अब पहली अटेंपट की तारीख नजदीक आ रही है तो पूरा फोकस उस पर है। परीक्षा से एक सप्ताह पहले समय निर्धारित सैंपल पेपर्स से प्रेक्टिस करना शुरू कर दूंगा।

- हर्षित, डीएवी पब्लिक स्कूल बीआरएस नगर --कोट्स--

- मैं जेईई मेन के लिए रजिस्ट्रेशन कराए हुए चारों अटेंपट को दूंगी। मेरा मानना है कि बेशक मई में बारहवीं बोर्ड परीक्षाएं हैं पर जेईई मेन परीक्षा के पास काफी छुट्टियां हैं, जिसमें चौथी अटेंपट के लिए कोई दिक्कत नहीं होगी। इन दिनों मैंने रिवीजन लेक्चर पर फोकस किया हुआ है।

- कृति, डीएवी पब्लिक स्कूल बीआरएस नगर।

chat bot
आपका साथी