लुधियाना के जसप्रीत मोहन को एक्सीलेंस अवार्ड, शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने का मिला इनाम

अवार्ड में जसप्रीत माेहन काे संस्था ने एक सर्टिफिकेट मेडल और ट्राफी दी है। बता दें कि जसप्रीत को यह अवार्ड शिक्षा क्षेत्र में बेहतरीन उपलब्धियों के लिए दिया गया है। जसप्रीत ने 1981 में एमए की थी।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 03:08 PM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 03:08 PM (IST)
लुधियाना के जसप्रीत मोहन को एक्सीलेंस अवार्ड, शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने का मिला इनाम
रिटायर्ड शिक्षाविद जसप्रीत मोहन सिंह को एक्सीलेंस अवार्ड-2021। (जागरण)

लुधियाना,जेएनएन। शहर के रिटायर्ड शिक्षाविद जसप्रीत मोहन सिंह को एक्सीलेंस अवार्ड-2021 से सम्मानित किया गया है। आनलाइन आयोजित हुए इस कार्यक्रम में गणतंत्र दिवस के तहत विभिन्न कैटेगरीज आर्ट, सोशल वर्क, शिक्षा क्षेत्र में नाम मांगे गए थे जोकि इंडिया रिकार्डस संस्था की ओर से मंगवाए गए। जसप्रीत मोहन को शिक्षा कैटागरी में उक्त सम्मान दिया गया है जोकि उन्हें शनिवार प्राप्त हुआ।

यह भी पढ़ें-Jagran Impact: डीसी ऑफिस के बाहर सड़क के बीचो-बीच लगा गतिरोधक हटाया, जानें पूरा मामला

अवार्ड में उन्हें संस्था की ओर से एक सर्टिफिकेट, मेडल और ट्राफी दी गई है। बता दें कि जसप्रीत मोहन को यह अवार्ड शिक्षा क्षेत्र में बेहतरीन उपलब्धियों के लिए दिया गया है। जसप्रीत ने 1981 में एमए की थी और 1983 में ननकाना साहिब स्कूल में आर्ट टीचर अपने करियर की शुरूआत की। इसके बाद वर्ष 1992 में उन्हें भारत नगर कन्या सरकारी स्कूल में वोकेशन कामर्शियल आर्ट के तौर पर सरकारी नौकरी मिली। इसके बाद विभिन्न सरकारी स्कूलों में प्रिंसिपल के पद पर अपनी सेवाएं दी।

यह भी पढ़ें-Birth Anniversary of Jagjit Singh: साहिर की गजलें गाने की तमन्ना लिए अलविदा कह गए Jagjit singh, जानें लुधियाना से क्‍या था लगाव

वर्ष 2009 में ईसड़ू के सरकारी स्कूल में बतौर प्रिंसिपल ज्वाइन किया और वर्ष 2018 में धनांसु के सरकारी स्कूल से प्रिंसिपल की पोस्ट से रिटायर्ड हुए। इस बीच उनकी गाइडेंस में स्कूल के कई विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षाओं में मैरिट हासिल की। वहीं जसप्रीत मोहन सिंह ने लाकडाउन में अपनी कला को बखूबी दिखाया। आनलाइन आयोजित हुए पेंटिंग और एग्जिबिशन कंपीटिशन में अब तक राष्ट्रीय व अतंरराष्ट्रीय स्तर पर 57 अवार्ड्स हासिल किए हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी