गांव चक्र की तरह जरखड़ में खुलेगी मुक्केबाजी की अकादमी

जरखड़ में हाकी के बाद अब मुक्केबाजी की अकादमी भी खोली जाएगी। इस अकादमी का नाम 5 जैब मुक्केबाजी अकादमी जरखड़ होगा। इसको 5 जैब फाउंडेशन मुख्य तौर पर स्पांसर करेगी। इस अकादमी में इलाके के लड़के-लड़कियों को फ्री में ट्रेनिंग दी जाएगी।

Thu, 16 Sep 2021 06:01 PM (IST)
जरखड़ में हाकी के बाद अब मुक्केबाजी अकादमी भी खोली जा रही है। सांकेतिक चित्र।

बिंदु उप्पल, जगराओं। जरखड़ में हाकी को प्रफुल्लित करने के लिए खोली गई हाकी अकादमी के बाद अब यहां पर मुक्केबाजी की अकादमी भी खोली जाएगी। इस अकादमी का नाम 5 जैब मुक्केबाजी अकादमी जरखड़ होगा। इसको 5 जैब फाउंडेशन मुख्य तौर पर स्पांसर करेगी। इस अकादमी में इलाके के लड़के-लड़कियों को फ्री में ट्रेनिंग दी जाएगी। जरखड़ खेल स्टेडियम का दौरा करने आए फाउंडेशन के एक प्रतिनिधि जगदीप सिंह घुम्मन मुबंई, डायरेक्टर प्रिसिपल बलवंत सिंह चक्र ने बताया कि आइपीएल की मुख्य स्पांसर कंपनी ड्रीम स्पो‌र्ट्स फाउंडेशन पंजाब में बड़े स्तर पर खेलों को प्रफुल्लित करना चाहती है। उसके अधीन काम कर रही 5 जैब फाउंडेशन ने पंजाब में मुक्केबाजी के तीन सेंटर जिनमें चक्र मुक्केबाजी अकादमी जोकि पहले ही काम कर रही है के अलावा जरखड़ लुधियाना व तलवाड़ा कपूरथला में मुक्केबाजी सेंटर खोलने का फैसला किया है।

5 जैब फाउंडेशन की ओर से मुक्केबाजी के इस सेंटर के लिए 3 डायरेक्टर नामजद किए जाएंगे। 5 जैब बाक्सिंग अकादमी जरखड़ के लिए विशेष तौर पर कोच, बाक्सिंग रिंग, स्पोटर्स किट व अन्य सभी सुविधाएं खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध करवाएगी। इसके अलावा जरखड़ हाकी अकादमी को भी 5 जैब फाउंडेशन बड़े स्तर पर स्पांसरशिप देगी। 5 जैब फाउंडेशन का एक ही मकसद है कि गांवों में खेल सभ्याचार को प्रफुल्लित करना व आने वाली ओलंपिक खेलों में अधिक से अधिक पंजाब के खिलाड़ियों की भागीदारी करवाना है। जरखड़ हाकी अकादमी के डायरेक्टर जगरूप सिहं जरखड़ ने इसके लिए सभी का धन्यवाद किया।

इस मौके पर केवल सिंह खैहरा, असतिंदरपाल सिंह खैहरा, साहिबजीत सिंह साबी जरखड़, कोच गुरसतिंदर सिंह प्रगट, तेजिंदर सिंह जरखड़, हरविंदर सिंह घवदी, दलवीर सिहं जरखड़, गुरिंदरपाल सिंह गुरी जरखड़, जतिंदरपाल सिंह दले, लवजीत सिंह, रघुवीर सिंह डंगोरा, जगदेव सिंह जरखड़, तेजी जसड सहित खिलाड़ी मौजूद थे।

जिम्मेदारी को भी बखूबी निभाऊंगाः डा. बलवंत

चक्र चक्र स्पोटर्स अकादमी के फाउंडर डा. बलवंत सिंह चक्र ने कहा कि वर्ष 2005 में जब चक्र में बाक्सिंग अकादमी की शुरूआत की थी तो सोचा नहीं था कि यह शौक जिंदगी का हिस्सा बन जाएगा। फिर वर्ष 2020 में अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज जगदीप सिंह घुम्मन से मीटिंग हुई। उन्होंने साथ जुड़कर अपना शौक को आगे ले जाना चाहा। फिर 5 जैब फाउंडेशन नाम की एनजीओ शुरू की और उसके तीन डायरेक्टरों में एक डायरेक्टर बनने का मान मिला। पहले क्रम में चक्र के साथ-साथ जरखड़ व तलवाड़ा में बाक्सिंग सेंटर खोलने का फैसला लिया गया।

5 जैब फाउंडेशन के डायरेक्टर प्रिसिपल डा. बलवंत सिंह संधू ने कहा कि पंजाब में ग्रामीण खेलों को प्रफुल्लित कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाना ही लक्ष्य है, जिसमें सभी के सहयोग की जरूरत है। डा. संधू ने अभी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर की मुक्केबाज सिमरजीत कौर बाठ को ओलिंपिक 2020 व अंतरराष्ट्रीय जूनियर विजेता मनदीप कौर को भी शिखर पर पहुंचाने में अमूल्य योगदान दिया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.