जम्हूरी अधिकार सभा को समर्पित रहा किसानों का धरना

रेलवे स्टेशन पार्क जगराओं में किसान संघर्ष मोर्चे का धरना जम्हूरी अधिकार सभा पंजाब के जम्हूरी चेतना प्रसार पखवाड़े को समर्पित रहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:10 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:10 PM (IST)
जम्हूरी अधिकार सभा को समर्पित रहा किसानों का धरना
जम्हूरी अधिकार सभा को समर्पित रहा किसानों का धरना

जागरण संवाददाता, जगराओं : रेलवे स्टेशन पार्क जगराओं में किसान संघर्ष मोर्चे का धरना जम्हूरी अधिकार सभा पंजाब के जम्हूरी चेतना प्रसार पखवाड़े को समर्पित रहा। सभा के महासचिव प्रो जगमोहन सिंह ने कहा कि पिछले तीन वर्ष से भीमाकोरागांव घटना को गलत रंगत देकर गैर-कानूनी सरगर्मी विरोधी काले कानून तहत जेल में बंद किए है। हालांकि दिल्ली हाईकोर्ट ने कल के दो जजों की ओर से दो महत्वपूर्ण फैसले में मोदी हकुमत की नौजवानों को जेलो में बंद करने की साजिश को पूरी तरह बेपर्दा कर दिया है।

इस मौके पर प्रसिद्ध वकील महिंदर सिंह सिधवां, इंकलाबी केंद्र पंजाब के सूबा कमेटी सदस्य जसवंत जैंरथ, किसान नेता सुरजीत दोधर, जिला महिदर सिंह कमालपुरा ने कहा कि खेती के काले कानूनों खिलाफ करते यदि हम जम्हूरी अधिकारों की राखी व झूठे केसों में जेलों में बंद जम्हूरी घुलाटियों को रिहाई की लड़ाई न लड़ी तो यह संघर्ष भी अर्थहीन हो जाएगा।

इस मौके पर सफाई सेवक यूनियन के वर्कर प्रधान की अगुआई में जत्थे के रूप में शामिल हुए। इसके अलावा गांव बसूवाल से तरसेम सिंह बसूवाल प्रधान व गांव जनेतपुरा व करनैल सिंह सरपंच की अगुआई में महिलाएं-पुरुष शामिल हुए। यहां इंद्रजीत सिंह धालीवाल, निर्मल सिंह भमाल, हरनारायण सिंह, करतार सिंह वीरान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी