दूसरे दिन भी स्टाक व दस्तावेज खंगालते रहे आयकर अधिकारी

आयकर विभाग के इन्वेस्टिगेशन विग की ओर से शहर के साइकिल एंड पा‌र्ट्स उद्यमियों पर की गई छापामारी शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रही। अधिकारी दिन भर कंपनियों के स्टाक और दस्तावेजों को खंगालते रहे। कंपनियों की ओर से पिछले सालों के दौरान जमा करवाई आयकर रिटर्न को मौजूदा खातों लेनदेन व स्टाक से मिलाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 01:19 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 01:19 AM (IST)
दूसरे दिन भी स्टाक व दस्तावेज खंगालते रहे आयकर अधिकारी
दूसरे दिन भी स्टाक व दस्तावेज खंगालते रहे आयकर अधिकारी

जागरण संवाददाता, लुधियाना : आयकर विभाग के इन्वेस्टिगेशन विग की ओर से शहर के साइकिल एंड पा‌र्ट्स उद्यमियों पर की गई छापामारी शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रही। अधिकारी दिन भर कंपनियों के स्टाक और दस्तावेजों को खंगालते रहे। कंपनियों की ओर से पिछले सालों के दौरान जमा करवाई आयकर रिटर्न को मौजूदा खातों, लेनदेन व स्टाक से मिलाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि रिटर्न और वास्तविक लेनदेन में काफी अंतर सामने आया है। इन्वेटिगेशन विंग के अधिकारियों का कहना है कि जांच पूरी होने के बाद ही इस पर कुछ कहा जा सकता है। गौरतलब है कि वीरवार सुबह विभाग की तीस टीमों ने साइकिल उद्यमियों की कंपनियों, घरों व दफ्तरों में एक साथ दबिश दी थी। सभी के बैंक खाते भी फ्रीज किए गए हैं।

वहीं, उद्योग जगत से जुड़े लोगों का कहना है कि कोविड के बाद मुश्किल से अब काम शुरू हुआ था। उधर, आयकर विभाग की छापामारी शुरू हो गई है। इसे लेकर उद्यमी सकते में हैं। राजस्व लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए विभाग का यह अभियान आगे भी जारी रह सकता है।

chat bot
आपका साथी