Gurpreet Singh Bhullar: आइपीएस भुल्लर ने लुधियाना के पुलिस कमिश्नर का चार्ज संभाला, एक दिन पहले हुआ था तबादला

Gurpreet Singh Bhullar आइपीएस गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बुधवार लुधियाना पुलिस कमिश्नर का चार्ज ले लिया। लुधियाना कमिश्नरेट के हेडक्वार्टर पहुंचने पर पुलिस की टीम ने उन्हें गार्ड आफ आनर से सलामी दी। वह अधिकारियों के साथ मीटिंग लेने सिंगल विंडो चले गए।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 01:15 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 01:15 PM (IST)
Gurpreet Singh Bhullar: आइपीएस भुल्लर ने लुधियाना के पुलिस कमिश्नर का चार्ज संभाला, एक दिन पहले हुआ था तबादला
आइपीएस गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने चार्ज संभाला। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Gurpreet Singh Bhullar: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के पदभार संभालने के अगले ही दिन जिन तीन आइपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए गए। उनमें शामिल आइपीएस गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बुधवार लुधियाना पुलिस कमिश्नर का चार्ज ले लिया। लुधियाना कमिश्नरेट के हेडक्वार्टर पहुंचने पर पुलिस की टीम ने उन्हें गार्ड आफ आनर से सलामी दी।

पुलिस कमिश्नर का चार्ज संभालने के फौरन बाद वह अधिकारियों के साथ मीटिंग लेने सिंगल विंडो चले गए। 2004 बैच के आइपीएस अधिकारी गुरप्रीत सिंह भुल्लर इससे पहले लुधियाना रेंज के डीआइजी तैनात थे। भुल्लर को हाल ही में जालंधर सीपी के पद से स्थानांतरित किया गया था, जहां उन्होंने चार साल से अधिक समय तक सेवाएं दी हैं। आइपीएस नौनिहाल सिंह ने पिछले महीने 21 अगस्त को ही लुधियाना कमिश्नर का पदभार ग्रहण किया था। अब उनका तबादला पुलिस कमिश्नर के रूप में जालंधर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें-गुरकीरत कोटली बनेंगे मंत्री! इंटरनेट मीडिया पर खन्ना विधायक के समर्थकों में लगी पोस्टें डालने की होड़

नौनिहाल सिंह ने 24 घंटे अधिकारियों को मीटिंगों में व्यस्त रखा

लुधियाना में चार्ज लेने के तुरंत बाद नौनिहाल सिंह ने 24 घंटे अधिकारियों को मीटिंगों में व्यस्त रखा। कई बार तड़के 3 बजे तक बैठकें बुलाकर पुलिस को 24 घंटे एक पैर पर खड़ा रखा। उनके द्वारा थानों में किए गए औचक निरीक्षण ने भी अधिकारियों की सांसे रोक रखी थीं। जिसे लेकर दबी जुबान में ही सही, मगर अधिकारियों के मन में बेहद रोष था। अब नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर पर लुधियाना पुलिस के अधिकारियों व आम लोगों की निगाहें टिकी हुई हैं। लुधियाना के अपराध और ट्रैफिक की समस्या पर काबू पाना उनके लिए चुनौती होगा। इसके साथ ही आए दिन लूट और स्नैचिंग की वारदाताें काे राेकना नए कमिश्नर के लिए काफी चुनाैतीपूर्ण रहेगा।

यह भी पढ़ें-Body Trade Racket: लुधियाना में देह व्यापार के अड्डे पर पुलिस की रेड, मकान मालिक दंपती समेत 4 लोग गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी