फैमिली ट्रेन बनाकर बच्चों ने परिवार के प्रति जताया स्नेह

शहर के शिक्षण संस्थानों ने शनिवार को वर्चुअल तरीके के साथ अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस मनाया। स्कूल के बच्चों ने क्रिएटिविटी के साथ पारिवारिक सदस्यों की ट्रेन बना उनके प्रति अपना प्यार दर्शाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:15 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:15 PM (IST)
फैमिली ट्रेन बनाकर बच्चों ने परिवार के प्रति जताया स्नेह
फैमिली ट्रेन बनाकर बच्चों ने परिवार के प्रति जताया स्नेह

जागरण संवाददता, लुधियाना : शहर के शिक्षण संस्थानों ने शनिवार को वर्चुअल तरीके के साथ अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस मनाया। स्कूल के बच्चों ने क्रिएटिविटी के साथ पारिवारिक सदस्यों की ट्रेन बना उनके प्रति अपना प्यार दर्शाया।

बीसीएम स्कूल बसंत एवेन्यू

बीसीएम स्कूल बसंत एवेन्यू ने वर्चुअल आयोजित अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस के मौके पर परिवार के सदस्यों की तस्वीरों को चिपकाकर पारिवारिक ट्रेन बनाई तथा जीवन के आनंदित पलों को यादगार बनाते हुए कैमरे में कैद किया। प्राइमरी स्तर के विद्यार्थियों ने अपने परिवार के साथ नृत्य करके अपने परिवार के सदस्यों के प्रति अपना प्यार और संतुष्टि व्यक्त करने के लिए एक रचनात्मक मंच दिया। माध्यमिक तथा वरिष्ठ स्तर के विद्यार्थियों ने अपने परिवार के बहुत ही सुंदर कोलाज बनाएं तथा परिवार पर कविताएं सुनाई।

ग्रीन लैंड कान्वेंट स्कूल

ग्रीन लैंड कानवेंट स्कूल दुगरी में वर्चुअल आयोजित अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस के मौके पर बच्चों ने संयुक्त परिवार का महत्व बताया। स्कूल के छोटे बच्चों ने ड्राइंग गतिविधियों और सीनियर कक्षा के विद्यार्थियों ने परिवार विषय पर कविताएं बोलने में हिस्सा लिया।

राम लाल भसीन स्कूल

राम लाल भसीन स्कूल दुगरी के बच्चों ने अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस के दिन विभिन्न गतिविधियों में हिस्सा लिया। बच्चों ने भाषण, कविता प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हुए परिवार के बारे में शब्द कहे।

डीसीएम प्रेजीडेंसी स्कूल

डीसीएम प्रेजीडेंसी स्कूल में अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस के मौके पर बच्चों ने संयुक्त परिवार के महत्व को बताया। बच्चों ने कहा कि संयुक्त परिवार में एक शक्ति होती है जो किसी भी मुसीबत का डट कर सामना कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी