कारोबारी के चार कारिदों से दूसरे व्यापारियों के बारे में पूछताछ की

शहर के पेंट व्यापारी की ओर से सप्लाई किए मेथिल एलकोहल का खुलासा होने के बाद स्थानीय पुलिस भी सक्रिय हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 01:48 AM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 01:48 AM (IST)
कारोबारी के चार कारिदों से दूसरे व्यापारियों के बारे में पूछताछ की
कारोबारी के चार कारिदों से दूसरे व्यापारियों के बारे में पूछताछ की

दिलबाग दानिश, लुधियाना

शहर के पेंट व्यापारी की ओर से सप्लाई किए मेथिल एलकोहल का खुलासा होने के बाद स्थानीय पुलिस भी सक्रिय हो गई है। अब उसके पास आने वाले व्यापारियों की सूची बनानी शुरू कर दी है। इसके साथ ही काम करने वाले चार कर्मचारियों से सीआइए में पूछताछ की जा रही है। पुलिस यह पता लगाने में लगी है कि इसकी ओर से किन किन एरिया में यह मेथिल एलकोहल सप्लाई किया था। इसके अलावा यह भी खुलासा हुआ है कि इसका इस्तेमाल सैनिटाइजर बनाने में भी हुआ है। जानकारी जुटाई जा रही है कि कहीं उसमें इस्तेमाल हुआ मेथिल एलकोहल भी तो इसी व्यापारी ने सप्लाई नहीं किया है।

सेहत विभाग की ओर से शहर में बिकने वाले सैनिटाइजर के सैंपल लिए थे। इसमें बहुत से सैनिटाइजर में इसी मेथिल एलकोहल का इस्तेमाल था। अभी जांच ही चल रही है कि मेथिल एलकोहल कहां से किसने सप्लाई किया है, इसी बीच लुधियाना पेंट स्टोर के राजीव जोशी का नाम सामने आ गया। पुलिस के आधिकारिक सूत्रों अनुसार राजीव जोशी के पास काम करने वाले चार कर्मचारियों से क्राइम इनवेस्टीगेशन एजेंसी के कार्यालय से पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही पेंट स्टोर मालिक के साथ अलग अलग एलकोहल का कारोबार करने वाले कारोबारियों की सूचियां बनाई जा रही हैं। पिडी स्ट्रीट से पूरे पंजाब में सैनिटाइजर की सप्लाई होती है, शक जाहिर किया जा रहा है कि यहां से बिके मेथिल एलकोहल से बने सैनिटाइजर पूरे प्रदेश में बिके हो सकते हैं।

कहीं यहां से तो नहीं हो रही सप्लाई

पुलिस अब यह पता लगाने में भी लगी है कि कहीं यहां से हानिकारक मेथिल एलकोहल को पूरे पंजाब में तो सप्लाई नहीं किया जाता रहा। प्रदेश के दूसरे एरिया में भी इसी तरह की शराब न बन रही हो जो मानव सेहत के लिए हानिकारक है। आशंका जताई जा रही है कि शराब के बड़े तस्कर इसके लिक में हो सकते हैं।

chat bot
आपका साथी