लुधियाना में सरकारी स्कूलों की बदली तस्वीर की स्कूल दर्शन में आज मिलेगी जानकारी

प्राइवेट स्कूलों की तरह सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को हर सहूलियत मुहैया होगी। सरकारी स्कूलों की इन्हीं उपलब्धियों को आम लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से शुक्रवार सुबह सभी सरकारी स्कूलों में स्कूल दर्शन गतिविधि होने जा रही है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:31 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:31 AM (IST)
लुधियाना में सरकारी स्कूलों की बदली तस्वीर की स्कूल दर्शन में आज मिलेगी जानकारी
लुधियाना में सरकारी स्कूलों की बदली तस्वीर की आज मिलेगी जानकारी।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना के सरकारी स्कूल अब पहले जैसे नहीं रहे हैं। प्राइवेट स्कूलों की तरह विद्यार्थियों को हर सहूलियत सरकारी स्कूलों में मुहैया होगी। बात चाहे स्मार्ट क्लास की हो या फिर प्रेक्टिकल लैब की, जिस चीज की सरकारी स्कूलों में कभी कल्पना भी नहीं हो सकती थी, समय के साथ वह अपग्रेड हो चुके हैं। सरकारी स्कूलों की इन्हीं उपलब्धियों को आम लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से शुक्रवार सुबह सभी सरकारी स्कूलों में स्कूल दर्शन गतिविधि होने जा रही है।

यह भी पढ़ें-  पंजाब कांग्रेस में सिद्धू के बाद बिट्टू हुए आक्रामक, बोले- कैप्टन साहब कुछ कर लो, नहीं तो पीछे रह जाएंगे

हर स्कूल ने इस गतिविधि के तहत पार्षद, इलाके के लोगों को स्कूलों में आमंत्रित लकर ना है ताकि हर स्कूल अपनी उपलब्धियां पीपीटी के माध्यम से दूसरों तक पहुंचा सके। स्कूल दर्शन गतिविधि हर स्कूल को स्कूल समय में ही करनी है। जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी हरजीत सिंह के अनुसार सरकारी स्कूलों में दाखिला बढ़ाने के उद्देश्य से यह गतिविधि आयोजित होने जा रही है। उनके मुताबिक पिछले साल भी जिला लुधियाना इनरोलमेंट के चलते राज्य में अव्वल था। इस साल यह टारगेट पिछले साल से ज्यादा करने का है।

यह भी पढ़ें- खौफनाकः पटियाला में बेटा पैदा न करने से खफा पति ने पत्नी पर डाला तेजाब, 58 फीसद झुलसी

जितेंद्रा ग्रीन फील्ड स्कूल में बाबा साहेब की जयंती मनाई

जितेंद्रा ग्रीन फील्ड स्कूल गुरुसर सुधार में संविधान निर्माता डा. भीमराव आंबेडकर जी का जन्मदिवस मनाया गया। इस दौरान स्कूल के बच्चों ने आनलाइन अलग-अलग गतिविधियों जैसे पोस्टर मेकिंग और स्पीच में भाग लिया। बच्चों ने स्पीच में डा.भीमराव अंबेडकर की ओर से संविधान निर्माण करने के लिए की गई उपलब्धियों की चर्चा की गई। स्कूल प्रबंधक डा. मनप्रीत कौर धालीवाल व स्कूल प्रिसिपल अनीता कुंद्रा ने बच्चों की ऑनलाइन गतिविधियों की प्रशंसा करते हुए डा. भीमराव अंबेडकर जयंती की सबको बधाई दी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी