युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं, जो बेस्ट करेगा, वही टीम में जगह पाएगा

बीसीसीआइ व पीसीए द्वारा राज्य स्तरीय लीग ट्राइडेंट कप टी-20 का आयोजन किया जा रहा है। इसमें आइपीएल से लेकर रणजी व भारतीय टीम का हिस्सा रहे युवा खिलाड़ी अपना दमखम दिखा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 07:42 PM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 07:42 PM (IST)
युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं, जो बेस्ट करेगा, वही टीम में जगह पाएगा
युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं, जो बेस्ट करेगा, वही टीम में जगह पाएगा

कृष्ण गोपाल, लुधियाना : महानगर में बीसीसीआइ व पीसीए द्वारा राज्य स्तरीय लीग ट्राइडेंट कप टी-20 का आयोजन किया जा रहा है। इसमें आइपीएल से लेकर रणजी व भारतीय टीम का हिस्सा रहे युवा खिलाड़ी अपना दमखम दिखा रहे हैं। युवा इसमें अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने में जुटे हैं ताकि सैय्यद मुश्ताक ट्राफी के लिए पंजाब की टीम का हिस्सा बन सकें।

दैनिक जागरण से विशेष बातचीत के दौरान आइपीएल व भारतीय टीम का हिस्सा रहे वरिंदर सरां, राहुल शर्मा व रणजी खिलाड़ी गीतांश खेरा ने आगामी तैयारियों के बारे में चर्चा की। इसमें सभी ने कहा कि देश के युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है। जो बेस्ट देगा, वही आगामी चैंपियनशिप में भाग लेगा।

निरंतर बेस्ट देने पर मिलेगा भारतीय टीम में स्थान : सरां

बाएं हाथ के गेंदबाज वरिंदर सरां ने बताया कि आजकल प्रतिस्पर्धा का युग है। जो बेहतर खेलेगा और निरंतर बेस्ट देगा, वही भारतीय टीम में जगह पाएगा। आइपीएल में किग्स इलवेन पंजाब, मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल चुके सरां ने कहा कि शनिवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पंजाब के शुभमन गिल का डेब्यू होगा, इससे पंजाब के खिलाड़ियों का हौंसला बढे़गा। सरां ने कहा कि लुधियाना में हो रही राज्य स्तरीय लीग खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए अच्छा प्लेटफार्म है।

सैय्यद मुश्ताक से आइपीएल पर रहेगा ध्यान केंद्रित : राहुल शर्मा

आइपीएल खेल चुके भारतीय टीम के खिलाड़ी राहुल शर्मा ने कहा कि युवाओं के लिए आइपीएल बेस्ट प्लेटफार्म है। इसमें नाम व पैसा सबकुछ है। चेन्नई सुपरकिंग्स, हैदराबाद डेक्कन चार्जेस व पुणे वारियर्स के लिए खेल चुके राहुल ने कहा कि देश में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। अब तो युवाओं को मौके भी अधिक मिल रहे हैं। शर्मा ने कहा कि राज्य स्तरीय लीग के बाद सैय्यद मुश्ताक ट्राफी पर फोकस रहेगा। इसमें बेहतर करने वाले की नीलामी के लिए आइपीएल की टीमें प्रयासरत रहती हैं।

मौके को भुनाने का प्रयास करूंगा : गीतांश खेरा

पंजाब ब्लू की ओर से खेलने आए गीतांश खेरा ने कहा कि वे राज्य स्तरीय लीग में बेहतर स्टार्ट के जरिए चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींच चुके हैं। पंजाब टीम की ओर से सैय्यद मुश्ताक ट्राफी में खेलने का मौका मिला तो इसे जरूर भुनाने का प्रयास करूंगा। पंजाब की अंडर-25 टीम के कप्तान रह चुके गीतांश ने कहा कि ऐसी राज्य स्तरीय लीग के जरिये युवाओं की प्रतिभा निखरती है। गीतांश ने कहा कि उनका फोकस सैय्यद मुश्ताक व रणजी ट्राफी पर रहेगा।

chat bot
आपका साथी