Air Force Day 2021: लुधियाना के शिक्षण संस्थानाें में भारतीय वायु सेना दिवस की रही धूम

Air Force Day 2021 शहर के शिक्षण संस्थानों में भारतीय वायु सेना दिवस उत्साह के साथ मनाया गया। इस दाैरान कई जगह रंगारंग समाराेहाें का आयाेजन किया गया। इस दाैरान छाेटे बच्चाें का उत्साह देखते ही बनता था।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 02:49 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 02:49 PM (IST)
Air Force Day 2021: लुधियाना के शिक्षण संस्थानाें में भारतीय वायु सेना दिवस की रही धूम
शहर के शिक्षण संस्थानों में भारतीय वायु सेना दिवस मनाया। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Air Force Day 2021: शहर के शिक्षण संस्थानों में भारतीय वायु सेना दिवस उत्साह के साथ मनाया गया। इस दाैरान कई जगह रंगारंग आयाेजन किए गए। 

बीसीएम स्कूल बसंत ऐवन्यू

बीसीएम स्कूल बसंत ऐवन्यू में भारतीय वायु सेना दिवस के मौके पर स्कूल के प्राथमिक विंग के बच्चों ने बड़े उत्साह और गर्व के साथ मनाया। स्कूल में आयोजित सभा के दौरान छात्रों को भारतीय सशस्त्र बलों की वायु शाखा के रूप में भारतीय वायुसेना के बारे जानकारी दी गई। सैन्य बल के उच्च अभियानों की झलक पेश करने के लिए एक डाक्यूमेंट्री, नवीनतम मशीनों की जानकारी दी गई। प्रिंसिपल डा. वंदना शाही ने कहा कि भारतीय वायु सेना ने हमेशा देश कौ गौरवांतित किया है।

भारतीय विद्या मंदिर स्कूल दुगरी

भारतीय विद्या मंदिर स्कूल दुगरी में भारतीय वायु सेना दिवस के दिन विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमं विद्यार्थियों ने भाषण, कविताओं और निबंध लेखने में हिस्सा लिया। स्कूल के अध्यापक साहिल अरोड़ा ने विद्यार्थियों को भारतीय वायु सेना के बारे विस्तार से बताया। प्रिंसिपल मनीषा मदान ने कहा कि हम आजाद देश में आराम की जिंदगी वास्तिवक हीरोज के कारण ही जी रहे हैं।

जीएमटी पब्लिक स्कूल

जीएमटी स्कूल जालंधर बाईपास में भारतीय वायुसेना दिवस पर विभिन्न गतिविधियां कराई गई। स्कूल के विद्यार्थियों ने भाषण प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। स्कूल की ओर से बच्चों को सेना में भर्ती होने के बारे भी बताया गया। प्रिंसिपल जसवीर कौर बल ने भी बच्चों को इस दिन के महत्व के बारे बताया।

बीसीएम स्कूल पक्खोवाल रोड

बीसीएम स्कूल पक्खोवाल रोड बसंत सिटी में भारतीय वायु सेना दिवस के मौके पर कविता, भाषण और गानों के द्वारा छात्रों में देशभक्ति की भावना जागृत की। स्कूल प्रिंसिपल जेपी सिंह ने बच्चों को देश की सेवा में अपना योगदान देने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें-पंजाब के किसान का बेटा ISRO में बना साइंटिस्ट, पटियाला के कमलदीप का आल इंडिया में तीसरा स्थान

chat bot
आपका साथी