शिअद विधायक मनप्रीत अयाली के घर से 36 घंटे बाद बाहर आई आयकर टीमें

करीब 36 घंटे की जांच के बाद आयकर विभाग की टीमें रात करीब आठ बजे शिअद विधायक अयाली के घर से चली गई। इस दौरान अधिकारियों के हाथों में काफी दस्तावेज थे। हालांकि आयकर अधिकारियों ने फिलहाल इस मामले में कुछ भी कहने से मना कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 01:52 AM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 01:52 AM (IST)
शिअद विधायक मनप्रीत अयाली के घर से 36 घंटे बाद बाहर आई आयकर टीमें
शिअद विधायक मनप्रीत अयाली के घर से 36 घंटे बाद बाहर आई आयकर टीमें

जागरण संवाददाता, लुधियाना :

करीब 36 घंटे की जांच के बाद आयकर विभाग की टीमें रात करीब आठ बजे शिअद विधायक अयाली के घर से चली गई। इस दौरान अधिकारियों के हाथों में काफी दस्तावेज थे। हालांकि आयकर अधिकारियों ने फिलहाल इस मामले में कुछ भी कहने से मना कर दिया। वहीं, विधायक मनप्रीत अयाली ने बताया कि उनके घर से आयकर विभाग की टीमों को कुछ गलत नहीं मिला। न तो उनके बैंक खाते सीज किए गए हैं और न अधिकारियों ने नकदी व गहने जब्त किए हैं। आयकर विभाग की टीमों ने उन्हें किसी तरह से परेशान नहीं किया। सब सही पाया गया इसलिए अधिकारियों ने जाने से पहले नकदी और गहने उन्हें वापस कर दिए हैं।

अयाली ने कहा कि उनके दादा जमींदार थे। गांव अयाली के पास उनकी बहुत जमीन है। विरासत में मिली जमीन पर ही उन्होंने कालोनाइजर का काम शुरू किया है। उनके पास सभी दस्तावेज है। 22 साल पहले भी 1999 में आयकर विभाग ने उनके यहां छापामारी की थी। उस समय भी उन्हें कुछ नहीं मिला था। आयकर विभाग जब मर्जी उनके यहां पड़ताल कर ले। अधिकारी कुछ डाटा साथ लेकर गए हैं। उसकी जानकारी विभाग के पास पहले से है। विधायक ने कहा कि वह किसान हैं। किसान आंदोलन से जुड़े हुए हैं। हो सकता है उन्हें परेशान करने के लिए ऐसा किया गया हो। डरने की कोई बात नहीं है। दो करोड़ रुपये नकद मिलने की चर्चा

वहीं चर्चा है कि कालोनाइजरों से आयकर विभाग की टीमों को दो करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं। कई लोगों के बैंक लाकर सील भी किए हैं। कई जमीनों की रजिस्ट्रियां भी अधिकारियों ने जांच के लिए कब्जे में ली हैं। हालांकि आयकर विभाग के अधिकारी फिलहाल कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं। सूत्र बताते हैं कि काफी दस्तावेज टीमों के हाथ लगे हैं। आने वाले समय में प्रापर्टी के कारोबार से जुड़े कई लोगों पर कार्रवाई हो सकती है। कई बार बिके खाली प्लाटों की रजिस्ट्रियां और इकरारनामों की जांच जारी

लुधियाना : रियल एस्टेट कारोबारियों के यहां आयकर विभाग की टीमों की जांच बुधवार को भी जारी रही। कई कालोनाइजर इस दौरान विभाग के राडार पर रहे। मंगलवार को साउथ सिटी रोड स्थित एक कालोनी में जांच के दौरान टीमों को अन्य रियल एस्टेट कारोबारियों के खिलाफ दस्तावेज मिले थे। इसको लेकर एक टीम बुधवार को दुगरी की एक पाश कालोनी में स्थित कार्यालय में पहुंचे। इसके संचालक टीम के पहुंचने से पहले ही ताला लगाकर वहां से भाग निकल चुके थे। इसके बाद टीम ने घर में दबिश दी तो संचालक ने कार्यालय खोला। टीम उन खाली प्लाटों की जांच कर रही है जो कई बार बिकने के बाद रिकार्ड स्तर को छू रहे हैं। इनकी रजिस्ट्रियां और इकरारनामे भी देखे जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी