लुधियाना में त्योहारी सीजन में निगम व पुलिस मिलकर निपटाएगी ट्रैफिक व्यवस्था

त्योहारी सीजन में अस्थायी पार्किंग बनाने की योजना सिरे नहीं चढ़ सकी। लुधियाना इंप्रूवमेंट ट्रस्ट व ग्लाडा अफसरों ने इससे हाथ खींच लिए। ट्रैफिक पुलिस अब नगर निगम के साथ मिलकर बाजारों में लगने वाले ट्रैफिक जाम से निपटेगी। बुधवार को नगर निगम जोन डी में निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने निगम अफसरों व ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:44 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:44 AM (IST)
लुधियाना में त्योहारी सीजन में निगम व पुलिस मिलकर निपटाएगी ट्रैफिक व्यवस्था
लुधियाना में त्योहारी सीजन में निगम व पुलिस मिलकर निपटाएगी ट्रैफिक व्यवस्था

जागरण संवाददाता, लुधियाना : त्योहारी सीजन में अस्थायी पार्किंग बनाने की योजना सिरे नहीं चढ़ सकी। लुधियाना इंप्रूवमेंट ट्रस्ट व ग्लाडा अफसरों ने इससे हाथ खींच लिए। ट्रैफिक पुलिस अब नगर निगम के साथ मिलकर बाजारों में लगने वाले ट्रैफिक जाम से निपटेगी। बुधवार को नगर निगम जोन डी में निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने निगम अफसरों व ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में फैसला किया गया कि निगम व पुलिस की संयुक्त टीमें बाजारों में जाएंगी और दुकानदारों को सामान बाहर न रखने को कहेंगी। इसके अलावा रेहड़ी वालों को ट्रैफिक में बाधा न पहुंचाने के लिए कहेंगी। बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर शाम सुंदर मल्होत्रा भी शामिल रहे।

ट्रैफिक पुलिस के एसीपी राजकुमार ने कमिश्नर को बताया कि शहर के बाजारों में सड़कों के किनारे बड़ी गिनती में रेहड़ियां हैं। इसके अलावा दुकानदार भी आधी आधी सड़क तक अपना सामान लगा देते हैं, जिससे ट्रैफिक जाम की स्थिति बनती है। इस पर निगम ने तहबाजारी ब्रांच के प्रमुख तेजिदरपाल पंछी को आदेश दिए कि प्रमुख बाजारों में जाकर दुकानदारों से बात करें और उन्हें अतिक्रमण करने से रोकें। बैठक में शामिल पार्षदों ने कहा कि रेहड़ी वालों को हटाने के बजाए उन्हें पीछे किया जाए ताकि त्योहारी सीजन में उनका कारोबार न उजड़ जाए। इस पर कमिश्नर ने कहा कि रेहड़ी वालों को समझाया जाए कि ट्रैफिक में बाधा न पहुंचाएं। अगर ऐसा हुआ तो फिर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी