लुधियाना के जगराओं में हुई आढ़ती एसोसिएशन के जनरल हाउस की अहम बैठक, धड़ेबंदी पर किया विचार

आढ़ती एसोसिएशन की मीटिंग में प्रधान सुरजीत सिंह कलेर, सचिव जगजीत सिंह सिद्धू के साथ एसोसिएशन के अन्य सदस्य।

आढ़ती एसोसिएशन जगराओं के जनरल हाउस की अहम बैठक प्रधान सुरजीत सिंह कलेर की अगुवआई में नई अनाज मंडी में हुई। बैठक में मंडी में कुछ आढ़तियों द्वारा आढ़ती एसोसिएशन के समानांतर इसी नाम पर एक और धड़े का चुनाव करके पैदा हुई धड़ेबंदी पर भी विचार किया गया।

Vinay kumarWed, 24 Feb 2021 11:49 AM (IST)

जगराओं, जेएनएन। आढ़ती एसोसिएशन जगराओं के जनरल हाउस की अहम बैठक प्रधान सुरजीत सिंह कलेर की अगुवआई में नई अनाज मंडी में हुई। जिसमें अन्य मुश्किलों के साथ-साथ मंडी में कुछ आढ़तियों द्वारा आढ़ती एसोसिएशन के समानांतर इसी नाम पर एक और धड़े का चुनाव करके पैदा हुई धड़ेबंदी पर भी विचार किया गया। हाउस इस नतीजे पर पहुंचा कि एक मंडी एक यूनियन के आधार पर धड़ेबंदी खत्म करने के लिए सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया गया। इस मौके अलग हुए धड़े को यूनियन की एकता के लिए अपना धड़ा भंग करके मूल एसोसिएशन में आने का निवेदन किया गया। यह भी फैसला किया गया कि उसके उपरांत सभी एक्टिव (जिनके फंड जमा हुए हैं ) आढ़तियाों की वोट बनाकर सरप्रस्त अमृतलाल मित्तल की सरपरस्ती में गुप्त मतदान करवाकर धड़ेबंदी खत्म करके एक मंडी एक एसोसिएशन बनाई जाए।

हाउस में कार्यकारी जिला प्रधान राजकुमार भला पर एसोसिएशन को दो फाड़ करके धड़ेबंदी पैदा करने का आरोप लगाते हुए प्रस्ताव पास किया गया कि हाउस कार्यकारी जिला प्रधान राजकुमार भला द्वारा निभाई गई भूमिका के चलते उन्हें जिला प्रधान और 31 मेंबर कमेटी के सदस्य के तौर पर मान्यता नहीं दी जाएगी। इनके द्वारा दी गई किसी भी सलाह को नहीं माना जाएगा। प्रधान सुरजीत सिंह कलेर ने कहा कि जिस तरह से पिछले लंबे समय से तन मन धन से मंडी के आढ़तियों को आने वाली हर मुश्किल के समाधान के लिए सच्चाई के रास्ते पर चलते हुए मुश्किलों का समाधान करवाने के यत्न किए गए हैं वह उसी तरह से आगे भी जारी रहेंगे।

बैठक में प्रधान सुरजीत सिंह कलेर, सचिव जगजीत सिंह सिद्धू , सरप्रस्त अमृतलाल मित्तल, खजांची दर्शन कुमार, उप प्रधान तेजेंद्र सिंह चचराडी, बलराज सिंह खेहरा, राजेश कुमार, कन्हैया लाल बांका प्रेस सचिव, सुरेंद्र सिंह मैनी, मनी गर्ग, सुभाष मित्तल, बूटा सिंह ग्रेवाल ,हरदीप सिंह गोल्डी माणूके, मनोहर लाल, नवीन सिंगला समेत अन्य 55 के करीब आढ़ती उपस्थित थे। इस मौके 5 सदस्य सेटलमेंट कमेटी का भी गठन किया गया जिसमें दर्शन सिंह सिधवां को चेयरमैन, सचिव बूटा सिंह ग्रेवाल, हरदीप सिंह गिल, मनोहर लाल और नवीन सिंगला को नियुक्त किया गया।

 

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.