लुधियाना के माडल टाउन में लग रहा अवैध सबमर्सिबल, 14 जगह शिकायत; लेकिन अभी तक नहीं हुई कार्रवाई

माडल टाउन मार्केट में अवैध तरीके से सबमर्सिबल पंप लग रहा है। लोग न देखें इसके लिए आगे से ग्रीन जाली लगाई गई है। सामाजिक कार्यकर्ता गज्जन सिंह ने नगर निगम जोन डी के ओएंडएम ब्रांच के अफसरों को फोन पर सूचना दी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 02:11 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 02:11 PM (IST)
लुधियाना के माडल टाउन में लग रहा अवैध सबमर्सिबल, 14 जगह शिकायत; लेकिन अभी तक नहीं हुई कार्रवाई
माडल टाउन मार्केट में अवैध तरीके से लगाया जा रहा सबमर्सिबल पंप। (जागरण)

लुधियाना, जेएनएन। शहर में सबमर्सिबल पंप लगाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा है। इसके बावजूद शहर में एक के बाद एक सबमर्सिबल पंप लग रहे हैं और निगम अफसर मूकदर्शक बने हैं। शिकायत के बाद भी निगम की ओएंडएम ब्रांच के अफसर कार्रवाई नहीं कर रहे। ऐसा ही मामला माडल टाउन मार्केट में लग रहे सबमर्सिबल को लेकर सामने आया। मार्केट में अवैध तरीके से सबमर्सिबल पंप लग रहा है। लोग न देखें इसके लिए आगे से ग्रीन जाली लगाई गई है।

सामाजिक कार्यकर्ता गज्जन सिंह ने नगर निगम जोन डी के ओएंडएम ब्रांच के अफसरों को फोन पर सूचना दी। लेकिन अफसरों ने कोई कार्रवाई नहीं की। अब गज्जन सिंह ने नगर निगम कमिश्नर से लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के चेयरमैन तक कुल 14 अलग अलग अथारिटीज को शिकायत भेजी है। गज्जन सिंह ने बताया कि माडल टाउन मार्केट में सड़क के किनारे एक सबमर्सिबल पंप लग रहा है। उन्होंने बताया कि नियमों के मुताबिक 2010 के बाद समर्सिबल पंप लगाने पर रोक है। लेकिन यहां पर खुलेआम सड़क के किनारे पंप लगाया जा रहा है। इसकी शिकायत नगर निगम के एसई व एक्सईएन को दी तो पंप लगाने वालों ने आगे से ग्रीन जाली लगा दी ताकि कोई दूर से न देख सके।

उन्होंने बताया कि निगम अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की। एक सप्ताह बीत जाने के बाद अब उन्होंने इस मामले की शिकायत नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के चेयरमैन, सेंट्रल वाटर बोर्ड, सेंट्रल वाटर अथारिटी समेत स्थानीय निकाय विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी व अन्य अधिकारियों को भेजी है। उनहोंने निगम अफसरों पर भी गंभीर आरोप लगाए और कहा है कि निगम अफसर शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं करते हैं जिससे साफ है कि वह भी अवैध काम करने वालों के साथ मिले हैं। गज्जन सिंह ने अपनी शिकायत में कहा कि निगम अफसर ऐसा पहली बार नहीं  कर रहे हैं। सबमर्सिबल पंप की शिकायत मिलने पर वह दो तीन दिन काम बंद करवाते हैं और उसके बाद फिर से पंप लग जाते हैं। गज्जन सिंह ने बताया कि उन्होंने इस मामले समेत अन्य सभी मामलों की भी चांच की जाए।

chat bot
आपका साथी