शहर में चोरों की दहशत, पुलिस ने नहीं सुनी तो लोगों खुद ही संभाली सुरक्षा की कमान Ludhiana News

शहर के डाबा एरिया में लगातार हो रही चोरियों की वजह से लोगों ने यहां ठीकरी पहरा लगाना शुरू कर दिया है।

By Edited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 05:30 AM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 01:12 PM (IST)
शहर में चोरों की दहशत, पुलिस ने नहीं सुनी तो लोगों खुद ही संभाली सुरक्षा की कमान Ludhiana News
शहर में चोरों की दहशत, पुलिस ने नहीं सुनी तो लोगों खुद ही संभाली सुरक्षा की कमान Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। शहर के डाबा एरिया में बढ़ रही चोरी की घटनाओं से परेशान लोगों ने ठीकरी पहरा लगाना शुरू कर दिया है। फिर भी एरिया में चोरी की वारदात हो गई। डाबा एरिया के कई मोहल्लों में चोरों ने आतंक मचाया हुआ है। पिछले एक माह में 70 से ज्यादा चोरियां हो चुकी हैं। इससे लोगों में डर बना हुआ है। लोगों का कहना है कि बार-बार पुलिस को सूचना देने के बाद भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो लोगों ने खुद ही ठीकरी पहरे लगाने शुरू कर दिए हैं। सोमवार की रात को एरिया के पचास युवाओं की ओर से रात भर सुंदर नगर, गुरमेल नगर, आजाद नगर व ज्ञान चंद नगर में ठीकरी पहरा लगा है।

लोगों में डर का माहौल

यूथ बिग्रेड के प्रमुख संदीप कुमार शुक्ला का कहना है कि चोरियों की वजह से लोगों में डर का माहौल है। पहरे के बावजूद हो गई चोरी युवाओं की ओर से चार जगहों पर ठीकरी पहरा लगाया गया था। फिर भी चोरों ने गुरु नानक नगर में एक घर को निशाना बनाया है। आरओ का काम करने वाले सुखविंदर सिंह अपनी रिश्तेदारी में शादी के लिए पायल गया हुआ था। चोरों ने वारदात से पहले पड़ोस में रहने वाली शिमला देवी के घर को बाहर से ताला लगा दिया था, ताकि शोर सुनकर वह बाहर ना आ सकें। इसके बाद चोरों ने घर से सिलेंडर, दस हजार की नगदी और सोने की बालियां चोरी कर लीं। वहां से निकल रही प्रभात फेरी के श्रद्धालुओं ने ताला तोड़कर शिमला देवी को उन्हें बाहर निकाला।

वार्ड 31 में पचास हजार के करीब लोग रहते हैं, मगर उनकी सुरक्षा राम भरोसे है। एरिया में लगातार चोरियां हो रही हैं और पुलिस है कि कोई सुनवाई नहीं कर रही है। -विजय कैथवास, गुरमेल नगर।

एरिया में चोरों का आतंक है और इससे वह काफी परेशान हैं। मोहल्ले के लोग रात भर चैन से सो नहीं पाते हैं। यही डर लगा रहता है कि कहीं अगला शिकार बन जाएं। -अजय कुमार, प्रेम नगर।

यहां पुलिस की गश्त भी नहीं उनके एरिया में तो पुलिस की गश्त भी नहीं होती है। इस लिए चोरी की वारदात बढ़ रही हैं, जिस कारण लोगों में भारी गुस्सा है। इस लिए पुलिस को चाहिए कि एरिया में गश्त बढ़ाई जाए।

-राजिंदर गुप्ता, गुरमेल नगर।

पुलिस को चाहिए केस दर्ज कर करे जांच एरिया में बड़ी संख्या में चोरियां हो रही हैं, शिकायत देने के बावजूद भी उनकी एफआईआर दर्ज नहीं की जा रही है। इस लिए ही लोगों में नाराजगी है, पुलिस को चाहिए इस एरिया में विशेष ध्यान देते हुए चोरों को काबू करे।

रविंदर कटौच, सुंदर नगर।

पुलिस अपना काम कर रही है ऐसा नहीं है कि पुलिस अपना काम नहीं कर रही है। हमारे पास जो भी शिकायत आती है उसकी जांच के बाद एफआइआर भी होती है। उनके पास चोरियों की शिकायत आई है। चोरों की तलाश की जा रही है।

रविंदरपाल सिंह, एसएचओ डाबा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी