आइलेट्स व कोचिग सेंटर एसो. ने डीसी को दिया मांगपत्र

आइलेट्स सेंटर व कोचिग सेंटर जगराओं एसोसिएशन ने डीसी वरिदर शर्मा को इंस्टी्टूयूट खोलने के लिए मांगपत्र दिया। इसमें एसोसिएशन के प्रधान हरिओम के साथ लगभग सारे इंस्टीट्यूट मालिक उपस्थित हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:20 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:20 PM (IST)
आइलेट्स व कोचिग सेंटर एसो. ने डीसी को दिया मांगपत्र
आइलेट्स व कोचिग सेंटर एसो. ने डीसी को दिया मांगपत्र

जागरण संवाददाता, जगराओं : आइलेट्स सेंटर व कोचिग सेंटर जगराओं एसोसिएशन ने डीसी वरिदर शर्मा को इंस्टी्टूयूट खोलने के लिए मांगपत्र दिया। इसमें एसोसिएशन के प्रधान हरिओम के साथ लगभग सारे इंस्टीट्यूट मालिक उपस्थित हुए।

प्रधान हरिओम वर्मा ने कहा कि जहां सारा कुछ खुल चुका है जैसे रेस्टोरेंट, जिम व मॉल पचास प्रतिशत की क्षमता से खुल चुके है उसी तरह हमारे इंस्टीट्यूट भी पचास प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी जाए। इंस्टीट्यूट में पढ़ने वाले विद्यार्थी बालिग होते है वे अपना ख्याल खुद भी रख सकते हैं। बहुत सारे विद्यार्थी इंस्टीट्यूट के स्टाफ व इंस्टीट्यूटों के मालिकों ने वैक्सीनेशन भी करवा रखी है। उसी के साथ-साथ आने वाले बच्चों की वैक्सीनेशन व उनकी संभाल का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा। हम भरोसा दिलाते है कि कोविड-19 नियमों की पूरी-पूरी पालना की जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष से लेकर अब तक पंद्रह महीने में केवल पांच-छह महीने ही हमारे इंस्टीट्यूट खुले है। बाकी बंद ही रहे है। जिसमें मालिकों को किराया देना भी मुश्किल हो गया है। बहुत सारे खर्चे स्टाफ के वेतन, बिजली के बिल पेंडिग पड़े है। सरकार को विद्यार्थियों के भविष्य के साथ-साथ इंस्टीट्यूटों व कोचिग सेंटरों के मालिकों के हितों का भी ध्यान रखना चाहिए। बारहवीं के बाद विद्यार्थी अपना कैरियर चाहते है किसी ने बड़ी कक्षाओं में दाखिला लेना होता है और कई ने आइलेट्स करके विदेशों में जाकर पढ़ाई के लिए जाना होता है। डीसी वरिदर शर्मा ने भरोसा दिलाया कि इंस्टीट्यूट व कोचिग सेंटर जितनी जल्दी हो सके खुलवाने की कोशिश करेंगे। इस मौके पर सुखजिदर सिंह , जसप्रीत सिंह, कमलजीत सिंह, मनीष चुघ, सुमित कालड़ा, गुलजीत सिंह, मनू जैन, वरूण गुप्ता, नीरव गुप्ता, अर्शदीप सिंह, सुखदीप सिंह, गगन ककड़ सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी