लुधियाना के अति संवेदनशील व संवेदनशील बूथ करें चिन्हित

डिवीजनल कमिश्नर चंद्र गेंद ने लुधियाना के डिप्टी कमिश्नर वरिदर कुमार शर्मा सहित तमाम ईआरओज को पटियाला बुलाया और उनके साथ बैठक की। बैठक में डिवीजनल कमिश्नर ने सबसे पहले लोगों के नाम वोटर सूची में दर्ज करवाने को कहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 01:34 AM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 01:34 AM (IST)
लुधियाना के अति संवेदनशील व संवेदनशील बूथ करें चिन्हित
लुधियाना के अति संवेदनशील व संवेदनशील बूथ करें चिन्हित

जागरण संवाददाता, लुधियाना : डिवीजनल कमिश्नर चंद्र गेंद ने लुधियाना के डिप्टी कमिश्नर वरिदर कुमार शर्मा सहित तमाम ईआरओज को पटियाला बुलाया और उनके साथ बैठक की। बैठक में डिवीजनल कमिश्नर ने सबसे पहले लोगों के नाम वोटर सूची में दर्ज करवाने को कहा। उन्होंने कहा कि पूरे जिले में अति संवेदनशील व संवेदनशील पोलिग बूथों की पहचान की जाए ताकि चुनाव के दौरान वहां पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था तैनात की जा सके। इसके अलावा पिछले चुनावों में जिन जिन क्षेत्रों में गैर कानूनी गतिविधियां हुई हैं उन क्षेत्रों की पहचान करने के भी आदेश दिए। सभी थानों को अपराधियों की सूचियां तैयार करने को कहा जाए। जिनके पास हथियार हैं उनके हथियार जमा करवाने की प्रक्रिया शुरू की जाए।

डीसी ने बताया कि लुधियाना जिले में 26 लाख 10 हजार 121 मतदाता है। इनमें 12,14,751 महिलाएं, 13,95,249 पुरुष व 121 थर्ड जेंडर वोटर हैं। सभी मतदाताओं की फोटो वाली सूचियां तैयार की गई हैं और सभी को वोटर कार्ड जारी किए गए हैं। 18 से 19 साल व थर्ड जेंडर की वोट बनाने का काम चल रहा है।

chat bot
आपका साथी