लुधियाना के होजरी कारोबार में गर्माहट लाएगी सर्दी, डिमांड के मुकाबले माल कम; बाजारों में खरीदारी को लेकर बढ़ी हलचल

सर्दी के परिधानों की बात करें तो वूलन को लेकर इस बार खासी डिमांड है। जबकि स्वैट शर्ट जैकेट्स पुलोवर स्कार्फ वूलेन कैप सहित सर्दियों के परिधानों को लेकर खासा क्रेज है। इस समय सबसे अधिक होलसेल बाजारों में रौनक है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 09:31 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 09:31 AM (IST)
लुधियाना के होजरी कारोबार में गर्माहट लाएगी सर्दी, डिमांड के मुकाबले माल कम; बाजारों में खरीदारी को लेकर बढ़ी हलचल
पिछले दो सालों की तुलना में इस साल अच्छे कारोबार की उम्मीद। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, [मुनीश शर्मा]। हाेजरी के गढ़ लुधियाना के लिए इस बार फेस्टिवल सीजन अच्छे दिन लेकर आया है, पिछले 2 साल से होजरी कारोबार में ठंड का असर देखने को मिल रहा था। लेकिन इस साल सर्दी और कम प्रोडक्शन ने हाेजरी इंडस्ट्री के लिए फीलगुड फैक्टर प्रदान किया है। बाजारों में त्योहारी सीजन के साथ-साथ इस साल प्रोडक्शन कम होने के चलते खरीदारी को लेकर उत्साह तेज है। शहर के कारखानों के साथ-साथ होलसेल बाजारों में भी रौनक लौटी है और जमकर खरीदारी हो रही है। इस साल जम्मू, दिल्ली, यूपी व हिमाचल सहित कई राज्यों से खरीदार भी बाजार में पहुंचने लगे हैं। पिछले साल कोविड के चलते तिब्बत बाजार भी देश में नहीं लगे थे। इस साल तिब्बती भी उत्पादों की खरीदारी के लिए पहुंचे है।

सर्दी के परिधानों की बात करें, तो वूलन को लेकर इस बार खासी डिमांड है। जबकि स्वैट शर्ट, जैकेट्स, पुलोवर, स्कार्फ, वूलेन कैप सहित सर्दियों के परिधानों को लेकर खासा क्रेज है। इस समय सबसे अधिक होलसेल बाजारों में रौनक है। बाजार में इस साल प्रोडक्शन कम होने के साथ साथ पिछले साल का स्टाक भी बेहद कम है। ऐसे में इस साल रा मैटीरियल के दाम अधिक होने के चलते दामों में भी इजाफा हो सकता है।

ओनर ब्रांड के एमडी सुदर्शन जैन के मुताबिक इस साल समय पर सर्दी के साथ साथ इंडस्ट्री की ओर से प्रोडक्शन कम किए जाने से अच्छे रिस्पांस की उम्मीद है। पिछले दो सालों के मुकाबले इस साल अच्छी सेल होने की उम्मीद है। इस साल ग्राहकों में भी उत्साह है। कई रिटेलर्स की ओर से दो साल कम उत्पाद मंगवाए गए, जबकि इस साल स्टाक क्लीयर होने के चलते रिटेलर्स में भी अच्छी डिमांड देखने को मिल रही है।

अजय टैक्सटाइल मिल के एमडी अजय नरूला के मुताबिक इस साल तिब्बत बाजार लगने आरंभ हो गए हैं और पिछले साल इन बाजारों के न लगने से पांच सौ करोड़ से अधिक का नुक्सान लुधियाना हौजरी को सहना पड़ा था। लेकिन इस साल अच्छे रिस्पांस की उम्मीद है। इस साल जिस कंपनी ने जितना मटीरियल बनाया है, वह स्टाक क्लीयर होने की उम्मीद है। इसका मुख्य कारण इस साल हर कंपनी द्वारा कम प्रोडक्शन किए जाना है।

chat bot
आपका साथी