CBSE 10 Result 2021: लुधियाना के होजरी कारोबारी के बेटे शिवम ने 99.6% अंक लेकर किया टाॅप

CBSE 10 Result 2021 क्रिकेट खेलने और देखने के शौकीन शिवम गुप्ता ने एनटीएसई स्टेज वन परीक्षा में राज्य में चौथा व जिले में पहला स्थान पाया था। शिवम 11वीं में नान-मेडिकल स्ट्रीम में पढ़ाई कर रहे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:02 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:02 AM (IST)
CBSE 10 Result 2021: लुधियाना के होजरी कारोबारी के बेटे शिवम ने 99.6% अंक लेकर किया टाॅप
कुंदन विद्या मंदिर स्कूल सिविल लाइंस के छात्र शिवम गुप्ता। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। CBSE 10 Result 2021: सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने मंगलवार को 10वीं कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। इस वर्ष ओवरआल पहले तीन स्थानों पर नौ विद्यार्थी शामिल हैं। कुंदन विद्या मंदिर स्कूल सिविल लाइंस के छात्र शिवम गुप्ता ने 99.6 प्रतिशत अंक लेकर पहला स्थान प्राप्त किया है। शिवम शहर के बड़े हाेजरी काराेबारी दीपक गुप्ता के बेटे हैं।

इसी स्कूल की जानवी और हरमन खटड़ा, ग्रीन लैंड स्कूल चंडीगढ़ रोड की निहारिका मेहता, ग्रीन लैंड स्कूल सुभाष नगर की तानिया और सराभा नगर के गुरु नानक पब्लिक स्कूल की सुखमनप्रीत कौर ने क्रमश : 99.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरे स्थान पर कब्जा जमाया है।

लुधियाना के कुंदन विद्या मंदिर स्कूल के सीबीएसई 10वीं में शानदार प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थी इस अंदाज में खुशी जाहिर करते हुए। (कुलदीप काला)

कुंदन विद्या मंदिर स्कूल सिविल लाइंस की आरुषि शर्मा, ग्रीन लैंड स्कूल सिविल सिटी की हर्षिता और साऊथ सिटी के जीसस सेक्रेट हार्ट स्कूल की अर्किता ने क्रमश: 99 प्रतिशत अंक ले तीसरा स्थान प्राप्त किया है। रिशी नगर के रहने वाले टापर शिवम ने 500 में से 498 अंक प्राप्त किए हैं। इंग्लिश में 100, साइंस में 99, हिंदी में 100, सामाजिक शिक्षा में 99 और गणित में 100 अंक लिए हैं।

यह भी पढ़ें-पंजाब में अदाणी लाजिस्टिक्स पार्क बंद होने से आयातक व निर्यातक मुश्किल में, करोड़ों का माल फंसा

क्रिकेट खेलने और देखने के शौकीन है शिवम

क्रिकेट खेलने और देखने के शौकीन शिवम ने एनटीएसई स्टेज वन परीक्षा में राज्य में चौथा व जिले में पहला स्थान पाया था। शिवम 11वीं में नाॅन-मेडिकल स्ट्रीम में पढ़ाई कर रहे हैं। पिछले वर्ष सीबीएसई के 10वीं कक्षा के परिणाम में पहले तीन स्थानों पर पांच छात्र थे। पहले स्थान पर रहने वाले छात्र ने 98.6 प्रतिशत, दूसरा स्थान 98.4 प्रतिशत और तीसरे स्थान पर रहने वाले छात्रों ने 98.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे।

यह भी पढ़ें-Indian Railway News: पंजाब के हजाराें यात्रियों को साैगात, हाेशियारपुर के लिए चलेगी अनारक्षित विशेष ट्रेन; जानें कब हाेगी सेवा शुरू

chat bot
आपका साथी