बिजनेस में घाटा पड़ा तो उद्यमी ने रचा कार लूट का ड्रामा, लेना चाहता था इंश्योरेंस क्लेम

लुधियाना के होजरी उद्यमी ने बैंक की किश्तों से बचने व इंश्योरेंस क्लेम लेने के लिए खुद ही अपनी कार की लूट का ड्रामा रचा। लेकिन सच्चाई पुलिस के सामने आ गई। पुलिस ने होजरी उद्यमी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

By Edited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 01:48 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 08:11 AM (IST)
बिजनेस में घाटा पड़ा तो उद्यमी ने रचा कार लूट का ड्रामा, लेना चाहता था इंश्योरेंस क्लेम
प्रताप सिंह वाला में खड़ी उद्यमी की मारुति ब्रीजा कार भी बरामद कर ली गई है। (फाइल फोटो)

लुधियाना, जेएनएन। बिजनेस में घाटा पड़ने के बाद जब लोन पर ली गई कार की चार किश्तें टूट गईं तो इंश्योरेंस क्लेम लेने के लिए होजरी उद्यमी ने कार लूट का ड्रामा रचा। घटना के तीन दिन बाद सच्चाई पुलिस के सामने आ गई। थाना सलेम टाबरी पुलिस ने होजरी उद्यमी को नामजद करके गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर भागीरथ मीना ने बताया कि आरोपित भामियां कलां की महावीर कालोनी निवासी अमन अग्रवाल है।

प्रताप सिंह वाला में खड़ी उसकी मारुति ब्रीजा कार भी बरामद कर ली गई है, जिसे उसने किसी सोनी नाम के व्यक्ति के प्लाट में पार्क कर रखा था। आरोपित ने 16 अक्टूबर की रात पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी कि उसी शाम छह बजे वो अपनी ब्रीजा कार पर सवार होकर अमलतास से कादियां जा रहा था। जैसे ही वो कादियां कट के पास पहुंचा। उसी दौरान मोटरसाइकिल पर आए बदमाशों ने दात दिखा कर उसकी कार लूटी और फरार हो गए। पुलिस ने उसके बयान पर केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी। मगर पहले दिन से ही वो मामला संदिग्ध लग रहा था। पुलिस ने अमन अग्रवाल की काल डिटेल चेक की। जिस जगह वारदात होने के बारे में बताया जा रहा था। उस टाइम के दौरान उस नंबर की ब्रीजा कार किसी सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में नजर नहीं आई। उससे पूछा गया कि घटना वाले दिन उसने कब-कब क्या-क्या किया। उसके बताए समय के अनुसार जब छानबीन की गई तो उसकी कहानी में काफी छेद नजर आए। थोड़ी सी सख्ती करने पर वो टूट गया।

उसने बताया कि बिजनेस में उसे घाटा पड़ गया था। ब्रीजा कार उसने बैंक से फाइनांस कराई थी। उसकी चार किश्तें टूट गई थीं। बैंक वाले आए दिन तकाजा कर रहे थे। इस कारण उसने कार लूट का ड्रामा रचने की योजना बनाई। उसे आस थी कि केस दर्ज होने के बाद वो कार भी बेच सकेगा और उसे इंश्योरेंस कंपनी से क्लेम भी मिल जाएगा, मगर उसकी योजना धरी की धरी रह गई। इंस्पेक्टर गोपाल कृष्ण ने बताया कि आरोपित का एक दोस्त उसकी ब्रीजा कार को टैक्सी भी चलाता रहा है। लूट के बाद वो कार उत्तर प्रदेश के कई शहरों में घूम कर आई है। एक दिन पहले ही उसे प्रताप सिंह वाला मे खड़ा किया था।

chat bot
आपका साथी