Hope 2021 : जेल में महिला कैदियों से मिले लुधियाना के उद्यमी, दिया जरूरत का सामान

सीआईआई लुधियाना कैदियों और उनकी बुनियादी आवश्यकताओं के आगे आया है। सीएसआर पैनल लुधियाना ने होप 2021 शृंखला के तहत जेल परिसर के अंदर रहने वाले कैदियों और उनके बच्चों को भोजन और कपड़ों की बुनियादी जरूरतें प्रदान करके पहला कदम उठाया।

Pankaj DwivediSat, 31 Jul 2021 02:52 PM (IST)
लुधियाना जेल में महिला कैदियों की मदद करते हुए उद्यमी। जागरण

जागरण संवाददाता, लुधियाना। होप 2021 की अपनी पहल को जारी रखते हुए कंफरडेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआइआइ) लुधियाना जोन की टीम ने लुधियाना जेल (महिला सेल) का दौरा किया। टीम सीआईआई और प्रशासन के बीच बातचीत के बाद, सीएसआर पैनल, सीआईआई लुधियाना कैदियों और उनकी बुनियादी आवश्यकताओं के प्रबंधन में महिला जेल विभाग को समर्थन और मजबूत करने के लिए आगे आया। सीएसआर पैनल लुधियाना ने होप 2021 शृंखला के तहत जेल परिसर के अंदर रहने वाले कैदियों और उनके बच्चों को भोजन और कपड़ों की बुनियादी जरूरतें प्रदान करके पहला कदम उठाया।

सीआईआइ लुधियाना के चेयरमैन अशप्रीत सिंह साहनी ने कहा कि एक मजबूत समाज के निर्माण की दिशा में एक कदम के रूप में कैदियों के पुनर्वास के लिए नोबेल पुरस्कार का प्रस्ताव रखा। जेल कारखाने और कुछ कैदियों की कारीगरी को देखने के बाद, प्रतिनिधियों ने दृढ़ता से महसूस किया कि कैदियों को कौशल कुशल बनाने की सख्त आवश्यकता है। जो बाद में उन्हें बेहतर जीवन जीने में मदद करेगी। क्योंकि वे भी भविष्य में एक सामान्य जीवन जीने के लायक हैं। यह पहल उद्योग को महिला कैदियों के कौशल का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करेगी और इस प्रकार उन्हें व्यस्त रखेगी और उन्हें रोजगार प्रदान करेगी। इसके अलावा सहज सॉल्यूशंस, एचआरबीएल, वर्सेटाइल ग्रुप, ऑटो इंजीनियर्स, फैंसी कॉपी, बंसल लेबोरेटरीज, मशीन पार्ट्स आदि ने 2 लाख मूल्य के बच्चों और महिलाओं के जरूरी सामान प्रदान किए। 

जेल डीसीपी दमनजीत कौर ने सीआईआई लुधियाना जोन की इस पहल की सराहना करते हुए अपने सेवानिवृत्ति समारोह के दौरान समाज की बेहतरी के लिए एक अनुकरणीय प्रयास के रूप में सराहना की। उन्होंने आगे कहा कि इस तरह की पहल कैदियों को अपने भविष्य के जीवन में जीने का सही तरीका चुनने के लिए प्रोत्साहित करेगी। इस दौरान अशप्रीत साहनी, गीतांजलि सेठ, शिवानी सचदेवा, गगनीश खुराना, अमित जुनेजा, आलोक लांबा मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें - भेलपुरी बेचने वाला लुधियाना का रंजोध अब पढ़ेगा अच्छे स्कूल में, अभिनेता Sonu Sood ने बढ़ाया मदद का हाथ

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.