मदर्स डे पर 101 वर्षीय माता को मालवा सभ्याचारक मंच ने किया सम्मानित

मालवा सभ्याचारक मंच पंजाब के चेयरमैन कृष्ण कुमार बावा ने मदर्स डे पर तीन पीढि़यों को देखने व रिश्तों को निभाने वाली 101 वर्षीय माता अमर कौर घड़ियाल को रविवार उनके जनता नगर स्थित घर में सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 04:49 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 04:49 AM (IST)
मदर्स डे पर 101 वर्षीय माता को मालवा सभ्याचारक मंच ने किया सम्मानित
मदर्स डे पर 101 वर्षीय माता को मालवा सभ्याचारक मंच ने किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, लुधियाना : मालवा सभ्याचारक मंच पंजाब के चेयरमैन कृष्ण कुमार बावा ने मदर्स डे पर तीन पीढि़यों को देखने व रिश्तों को निभाने वाली 101 वर्षीय माता अमर कौर घड़ियाल को रविवार उनके जनता नगर स्थित घर में सम्मानित किया। बावा ने बताया कि उनको इस परिवार में जाकर इस बात की बेहद खुशी हुई कि माता का बेटा अमरीक सिंह, पुत्रवधू स्वर्णजीत कौर, पौत्र कमलजीत सिंह, पड़पौत्रे व पड़पौत्रियां आज भी अपने बुजुर्ग का पूरा सम्मान करते हुए उनकी देखभाल कर रहे हैं।

बावा ने कहा कि जब वह खुद सात वर्ष के थे तो उन्होंने माता से सिलाई किए हुए कुर्ते पजामे पहने हुए हैं। घड़ियाल परिवार आज अपनी दिन रात की मेहनत से कारोबार में बुलंदियां पर पहुंचा है, लेकिन परिवार का अपने गांव रकबा की मिट्टी के साथ आज भी एक विशेष मोह है। उन्होंने कहा कि आज के दिन जरूरत इस बात की है कि हम सभी यह शपथ लें कि अपने पेरेंट्स व बुजुगों का अंतिम सांस तक सम्मान करेंगे। इस अवसर पर गुरद्वारा साहिब के मुख्य सेवादार गुरजीत सिंह हंजून, रेशम सिंह सगू, सुखविदर सिंह, जगदेव, जसदीप सिंह दीपा भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी